विज्ञापन
Story ProgressBack

MP के लिए गर्व का पल, प्रदेश की बॉक्सर बेटियों ने ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट में जीता स्वर्ण और कांस्य पदक

प्रतियोगिता में अकादमी की बॉक्सर जिज्ञासा राजपूत ने 75 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया. वहीं अकादमी की दूसरी बॉक्सर मलिका मोर ने 50 किलोग्राम भाग वर्ग में कांस्य पदक जीता.

Read Time: 2 min
MP के लिए गर्व का पल, प्रदेश की बॉक्सर बेटियों ने ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट में जीता स्वर्ण और कांस्य पदक
MP की बॉक्सर बेटियों ने जीते मेडल

Bhopal News : जालंधर में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (LPU) में 20 से 23 जनवरी 2024 तक आयोजित ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट (All India University Tournament) में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) राज्य बॉक्सिंग अकादमी की खिलाड़ी बेटियों ने प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है. मध्य प्रदेश की जिज्ञासा राजपूत और मलिका मोर ने एक स्वर्ण और एक कांस्य पदक जीता और प्रदेश का गौरव बढ़ाया.  

यह भी पढ़ें : जबलपुर की रजिया बी बनीं 'नंदिनी ठाकुर', पति और दोनों बच्चे भी अपनाएंगे हिंदू धर्म, जानिए वजह

जिज्ञासा राजपूत देश को दिला चुकी हैं स्वर्ण पदक

प्रतियोगिता में अकादमी की बॉक्सर जिज्ञासा राजपूत ने 75 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया. वहीं अकादमी की दूसरी बॉक्सर मलिका मोर ने 50 किलोग्राम भाग वर्ग में कांस्य पदक जीता. स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी जिज्ञासा राजपूत ने इसी साल अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में एक स्वर्ण पदक देश को दिलाया है. उन्होंने राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में चार कांस्य पदक भी मध्य प्रदेश को दिलाए हैं.

यह भी पढ़ें : 'कांग्रेसियों को अब बोस की विचारधारा पर चलना होगा', राहुल की यात्रा पर हमले के विरोध में MP में धरना

खेलो इंडिया गेम्स की चैंपियन हैं मलिका मोर

वह 2017 से मध्य प्रदेश राज्य बॉक्सिंग अकादमी में ट्रेनिंग ले रही हैं. अकादमी की खिलाड़ी मलिका मोर खेलो इंडिया गेम्स की चैंपियन हैं. नेशनल गेम्स गोवा में उन्होंने रजत पदक हासिल कर प्रदेश को गौरवान्वित किया था. वह वर्ष 2021 से अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं. दोनों खिलाड़ी मध्य प्रदेश राज्य बॉक्सिंग अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक रौशन लाल से बॉक्सिंग खेल की बारीकियां सीख रही हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close