विज्ञापन

ये कैसी व्यवस्था...परीक्षा हॉल में खुलेआम नकल करते दिखे छात्र, SDM तक पहुंची बात, फिर ऐसे भागते दिखे छात्र

MP News: बुरहानपुर में परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी खुले में नकल करते दिखे. इसको लेकर जिला एसडीएम ने एक्शन लिया तो सभी किसी न किसी तरीके के खुद को बचाने का तरीका ढूंढ रहे थे.

ये कैसी व्यवस्था...परीक्षा हॉल में खुलेआम नकल करते दिखे छात्र, SDM तक पहुंची बात, फिर ऐसे भागते दिखे छात्र
परीक्षा हॉल में खुलेआम नकल कर रहे थे स्टूडेंट्स

Cheating in Exam: परीक्षाओं में हो रही खुलेआम नकल अब इस हद तक पहुंच गई है कि स्टूडेंट दिन दहाड़े शिक्षकों की मौजूदगी में नकल कर रहे हैं. बुरहानपुर (Burhanpur) जिले के छत्रपति शिवाजी महाराज सरकारी कॉलेज (Chatrapati Shivaji Maharaj Government College) में भोज यूनिवर्सिटी (Bhoj University) की बीए के फाइनल इयर (BA Final Year) की परीक्षा चल रही थी. लेकिन, कॉलेज के तीनों ही कक्षों में केंद्र अध्यक्ष धर्मेंद्र वर्मा सहित परीक्षा ले रहे शिक्षकों और स्टूडेंट्स के कारनामे से आप के होश उड़ जायेंगे. स्टूडेंट नकल करने (Cheating Students) की सारी हदें पार कर गए. परीक्षा कक्ष में ही बैठक कर नकल कर रहे थे. प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची तो शिक्षकों और स्टूडेंट्स में हड़कंप मंच गया.

ऐसे छुपाएं अपने नकल के चिट्स

एसडीएम के आने पर जैसे-तैसे परीक्षार्थिओं ने सभी की नक़ल एक स्टूडेंट के पास जमा करवाई और शौचालय जाकर उन्हें रफादफा करने की कोशिश कर रहा था. तभी SDM पल्लवी पुराणिक ने पहुंचकर उसे शौचालय के अंदर से निकालकर जब उसकी तलाशी ली, तो नक़ल करने के काले-चिट्ठे बड़ी मात्रा में जब्त किए गए. नकल करने में महिलाओं भी युवकों से आगे निकली. महिलाओं में भी नक़ल करने की सारी हदें पार कर दी. जब मीडिया को देखा तो महिलाओं ने भी अपनी नकल के काले चिट्ठे एक महिला के पास जमा करवाए और शौचालय में जाकर उन्हें रख दिए.

ये भी पढ़ें :- Kawardha Naxalite surrender: 13 लाख की इनामी महिला नक्सली हिड़मे ने किया आत्मसमर्पण, 22 अपराध था दर्ज

एसडीएम ने लिया एक्शन

जब जिला एसडीएम पल्लवी पुराणिक को इस बात का पता चला, तो महिला आरक्षक को भेज कर उन नकल के काले चिट्ठे को जब्त कर दिया गया. कुछ स्टूडेंट्स ने खिड़की से नकल के काले-चिट्ठे खेतों में फेंक दिए. एसडीएम ने कहा, 'छत्रपति शिवाजी महाराज शासकीय महाविधालय में तीन तरह की परीक्षाएं चल रही है. हमने पांच रूप में निरीक्षण किया, तो सभी रूम में स्टूडेंट चिट करते पाए गये है. दो स्टूडेंट के पास से चिट जब्त किए है. स्टूडेंट परीक्षा कक्ष में चिट कर ही रहे थे और बाथरूम में जाकर भी चिट कर रहे थे. सभी के खिलाफ प्रकरण बनाकर विधिवत कार्रवाई करने का एसडीएम ने भरोसा दिया है. 

ये भी पढ़ें :- Sewerage Treatment Plant: करोड़ों की लागत, मेंटेनेंस में लाखों रुपए खर्च, फिर भी साफ नहीं हो रहा पानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
ये कैसी व्यवस्था...परीक्षा हॉल में खुलेआम नकल करते दिखे छात्र, SDM तक पहुंची बात, फिर ऐसे भागते दिखे छात्र
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close