विज्ञापन

Kawardha Naxalite surrender: 13 लाख की इनामी महिला नक्सली हिड़मे ने किया आत्मसमर्पण, 22 अपराध था दर्ज

Naxalite surrender in Chhattisgarh: 13 लाख की इनामी महिला नक्सली रानीता उर्फ हिड़मे ने छत्तीसगढ़ के कवर्धा में आत्मसमर्पण किया है. रानीता पर छत्तीसगढ़ में 5 लाख रुपये, मध्य प्रदेश में 3 लाख रुपये और महाराष्ट्र में 5 लाख का इनाम घोषित था.

Kawardha Naxalite surrender: 13 लाख की इनामी महिला नक्सली हिड़मे ने किया आत्मसमर्पण, 22 अपराध था दर्ज

Naxalite surrender in Kawardhar: छत्तीसगढ़ के कवर्धा में 13 लाख की इनामी महिला नक्सली रानीता उर्फ हिड़मे ने आत्मसमर्पण किया है. रानीता के खिलाफ 19 अपराध दर्ज है. महिला नक्सली रानीता पर छत्तीसगढ़ में 5 लाख रुपये, मध्य प्रदेश में 3 लाख रुपये और महाराष्ट्र में 5 लाख रुपये का इनाम घोषित था. 

कवर्धा में अब तक 7 नक्सली कर चुके हैं आत्मसमर्पण

कवर्धा में शनिवार, 27 जुलाई को 13 लाख का इनामी महिला एसीएम नक्सली ने कलेक्टर और एसपी के सामने आत्मसमर्पण किया है. महिला नक्सली रानीता नक्सली ने छत्तीसगढ़ सरकार की आत्मसमर्पित नीति से प्रभावित होकर आत्मसमर्पण की है. बता दें कि कवर्धा में अब तक 7 नक्सली आत्मसमर्पण कर चुके हैं. 

1 करोड़ के इनामी नक्सली के लिए कर रही काम

बता दें कि महिला नक्सली रानीता उर्फ हिड़मे कोवासी (22 वर्ष) सुकमा के पुलनपाड़ की रहने वाली है. रानीता साल 2016 में बाल नक्सली के रूप में माओवादी संगठन से जुड़ी थी. 2017 से 2020 तक टांडा एरिया कमेटी में रही है और एमएमसी जोन के खूंखार 1 करोड़ के इनामी नक्सली विकास नगपुरे के साथ रहकर काम की. वर्तमान में वो मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ जोन में सक्रिय थी.

तीन राज्यों में 13 लाख का इनाम घोषित

महिला नक्सली रानीता के खिलाफ मध्य प्रदेश के बालाघाट में 19 और छत्तीसगढ़ के केसीजी में 3 अपराध दर्ज है. हालांकि महिला नक्सली पर मध्य प्रदेश समेत तीन राज्यों में 13 लाख रुपये की इनाम घोषित है. दरअसल, छत्तीसगढ़ में 5 लाख रुपये, मध्य प्रदेश में 3 लाख रुपये और महाराष्ट्र में 5 लाख का इनाम घोषित था. हालांकि महिला नक्सली रानीता के पति प्रेम अब भी एमएमसी जोन में सक्रिय हैं. बता दें कि पति प्रेम पर 20 लाख का इनाम घोषित है.

पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर की आत्मसमर्पण

एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि यह महिला नक्सली सरकार की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर और नक्सली संगठन से प्रताड़ित होकर हथियार छोड़कर समाज की मुख्यधारा से जुड़ी है. इनके माध्यम से इनके पति व अन्य नक्सलियों को भी आत्मसमर्पण कराने प्रयास किया जाएगा. फिलहाल इन्हें जिला कलेक्टर जनमेजय महोबे के द्वारा 25 हजार रुपये नगद राशि दी गई है और शासन के नियमानुसार आवास, नौकरी और अन्य सुविधाएं दी जाएगी.

ये भी पढ़े: कांकेर: 5 लाख की इनामी डिप्टी कमांडर समेत तीन महिला नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
CG: नाकामी का ठीकरा भाजपा पर फोड़ रही कांग्रेस, जानें BJP के प्रदेश प्रवक्ता ने क्यों कही ये बात ? 
Kawardha Naxalite surrender: 13 लाख की इनामी महिला नक्सली हिड़मे ने किया आत्मसमर्पण, 22 अपराध था दर्ज
Chhattisgarh: College Principal Faces FIR After Student Alleges Inappropriate Behavior
Next Article
"मैं तो तुम्हें देख रहा हूँ.... "  प्रिंसिपल की हरकत के बाद भड़की छात्रा ने दर्ज कराई FIR
Close