विज्ञापन
Story ProgressBack

मध्य प्रदेश में बारिश की चेतावनी, छत्तीसगढ़ के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें कब तक खराब रहेगा मौसम?

Madhya Pradesh-Chhattisgarh Weather News Today: कड़ाके की ठंड के बीच मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, 02 से 04 जनवरी के दौरान दोनों राज्यों के विभिन्न हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है. 

Read Time: 3 min
मध्य प्रदेश में बारिश की चेतावनी, छत्तीसगढ़ के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें कब तक खराब रहेगा मौसम?
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश की संभावना.

MP-Chhattisgarh Weather Update: कड़ाके की ठंड (Bitter Cold) के बीच मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के लिए बारिश (Rain) का अलर्ट जारी किया है. वहीं मध्य प्रदेश में कड़ाके की सर्दी के साथ घने कोहरे भी देखने को मिल रहे हैं. हालांकि कई जिलों में बादल भी छाये रहे. बारिश के बाद मध्य प्रदेश में पारा और गिरने का अनुमान जताया गया है, जिससे प्रदेश में ठंड और बढ़ेगी.

मौसम शुष्क रहने के कारण न्यूनतम तापमान में बढ़त

मौसम शुष्क रहने के कारण सोमवार को प्रदेश में न्यूनतम तापमान में बढ़त दर्ज की गई. सबसे न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस शहडोल के कल्याणपुर में दर्ज किया गया. इसके अलावा खजुराहो में 9 डिग्री सेल्सियस, सीधी में 9.02 डिग्री सेल्सियस, रीवा में 9.4 डिग्री सेल्सियस, दतिया में 9.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

कई जिलों में तीव्र शीतल पड़ने का अनुमान

मौसम विभाग ने मंगलवार, 2 जनवरी को भी शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की है. ग्वालियर, छतरपुर दतिया, सतना, में तीव्र शीतल दिन रह सकता है, जबकि चंबल संभाग, शिवपुरी, टीकमगढ़, निवाड़ी, पन्ना में शीतल दिन रह सकता है. रीवा संभाग, विदिशा, रायसेन, भोपाल, ग्वालियर, सागर, मंदसौर में दृश्यता घटकर 50 मीटर से 500 मीटर के बीच रह सकती है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में और बढ़त रहने का दृष्टिकोण जारी किया है.

ये भी पढ़े: हर जिले में पुलिस बैंड-साइबर थाना, गांवों में CCTV, जानिए CM मोहन यादव ने समीक्षा बैठक में क्या कहा?

मध्य प्रदेश के पूर्वी जिलों में होगी बारिश 

वहीं प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है. कई जगहों पर बादल छाये रहे. मौसम विभाग के मुताबिक, 2 से 4 जनवरी के बीच मध्य प्रदेश के पूर्वी जिलों में बारिश होगी. भोपाल, सागर, ग्वालियर, चंबल, उज्जैन और रीवा संभाग के जिलों में हल्की बूंदाबांदी होगी, जबकि जबलपुर, सागर, रीवा संभाग के जिलों में बारिश होगी. 

छत्तीसगढ़ में भी बारिश होने की संभावना

इधर, मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में भी मौसम खराब रहने का अनुमान जताया है. विभाग के मुताबिक, 02 से 04 जनवरी, के दौरान प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है. 

ये भी पढ़े: हत्या के प्रयास में BJP विधायक के बेटे को पुलिस ने हिरासत में लिया, जानिए क्या है मामला?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close