विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में बदला मौसम का मिजाज, 3 दिन तक ओले के साथ बारिश के आसार, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा हाल?

MP-Chhattisgarh Weather: मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम करवट ले लिया है. वहीं मौसम विभाग ने कई जिलों में ओले गिरने के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. यहां जाने छत्तीसगढ़ में मौसम का क्या रहेगा हाल.

Read Time: 3 min
MP में बदला मौसम का मिजाज, 3 दिन तक ओले के साथ बारिश के आसार, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा हाल?
मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में बारिश के साथ ओले का अलर्ट.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में रविवार, 25 फरवरी को ओले के साथ बारिश का (Hail-Rain) अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिनों तक प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के साथ ओले गिरने के आसार हैं. इंदौर (Indore), ग्वालियर (Gwalior), उज्जैन (Ujjain) में मौसम साफ रहेगा, जबकि शहडोल (Shahdol), सागर (Sagar), नर्मदापुरम (Narmadapuram) संभाग में बारिश होने की संभावना है. जिससे प्रदेश में तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.

मध्य प्रदेश में तीन दिनों तक ओले के साथ बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक, 25 से 28 फरवरी तक प्रदेश का मौसम में बदलाव रहेगा. इस दौरान प्रदेश के 29 जिलों में ओले गिरने की भी संभावना है. साथ ही बारिश के भी आसार हैं. रविवार को जबलपुर, इंदौर और नर्मदापुरम संभाग में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं 26 और 27 फरवरी को प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश और ओले गिरने का अनुमान है. दरअसल, मध्य प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टरबेंस और ट्रफ लाइन सक्रिय है. वहीं दक्षिणी छत्तीसगढ़ में साइक्लोनिक कर्कुेशन सिस्टम एक्टिव है, जिसके चलते बंगाल की खाड़ी से मध्य प्रदेश में नमी आ रही है. 

बीते 24 के दौरान कैसा रहा मध्य प्रदेश का तापमान 

बीते 24 घंटे की बात करें तो मध्य प्रदेश में न्यूनतम तापमान पचमढ़ी में दर्ज किया गया. यहां रात का तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं अधिकतम तापमान खंडवा में रिकॉर्ड किया गया. यहां दिन में तापमान 32.1 डिग्री सेल्सियस रहा. इसके अलावा मंडला में 31.5 डिग्री सेल्सियस, रतलाम में 30.2 डिग्री सेल्सियस, नरसिंहपुर में 30.0 डिग्री सेल्सियस, नर्मदापुरम में तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस, धार में 29.8 डिग्री सेल्सियस, खजुराहों में तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़े: पहले एड, फिर बैकग्राउंड डांसर... लगातार 6 फ्लॉप फिल्में देने वाले चॉकलेटी हीरो शाहिद कपूर का कैसा रहा फिल्मी सफर?

इधर, छत्तीसगढ़ में भी मौसम का मिजाज फिर बदल गया है. शनिवार रात से ही रायपुर में ठंडी हवाएं चल रही है. बिलासपुर, दुर्ग, सरगुजा और बस्तर के कुछ जिलों में बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग ने 3 दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं शनिवार शाम गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (Gaurela-Pendra-Marwahi) में तेज बारिश हुई. इधर, प्रदेश के कई इलाकों में तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई. सरगुजा प्रदेश का सबसे ठंड वाला स्थान रहा. यहां का तापमान 11.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं सबसे अधिकतम तापमान राजनांदगांव में रहा. यहां का तापमान 11.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. 

ये भी पढ़े: Gwalior News Today: भाजपा की जीत का मंत्र देने आज एमपी आएंगे अमित शाह, इतने हजार सुरक्षाकर्मी रहेंगे तैनात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close