विज्ञापन
Story ProgressBack

Gwalior News Today: भाजपा की जीत का मंत्र देने आज एमपी आएंगे अमित शाह, इतने हजार सुरक्षाकर्मी रहेंगे तैनात

Amit Shah MP Visit: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मध्य प्रदेश में भाजपा ने अपनी  संगठनात्मक पकड़ मजबूत करना शुरू कर दी है. इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार सुबह 11 बजे ग्वालियर में ग्वालियर-चंबल क्लस्टर की चार लोकसभा सीट (ग्वालियर, भिंड, मुरैना, गुना) के पदाधिकारियों, प्रबंध समिति, कोर समिति, सांसद, विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, संगठन प्रभारी और जिला प्रभारियों सहित हर लोकसभा क्षेत्र से 100 के हिसाब से लगभग  400 नेताओं और कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे.

Read Time: 5 min
Gwalior News Today: भाजपा की जीत का मंत्र देने आज एमपी आएंगे अमित शाह, इतने हजार सुरक्षाकर्मी रहेंगे तैनात

Amit Shah Will visit Gwalior: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) रविवार को लोकसभा चुनाव (LOk Sabha Election 2024) के लिए नेताओं में जीत का मंत्र देने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) आएंगे. उनका यह संगठनात्मक दौरा ग्वालियर (Gwalior) से शुरू होगा. यहां वे लगभग ढाई घण्टे रुकेंगे और एक होटल में ग्वालियर-चम्बल (Gwalior-Chambal Region) अंचल के चारों लोकसभा क्षेत्रों से बुलाए गए चार सौ भाजपा (BJP) नेताओं से चुनाव को लेकर चर्चा करेंगे. इस दौरान वे जमीनी हकीकत का फीडबैक लेने के साथ ही जीत का मंत्र भी देंगे.

शाह के दौरे के मद्देनजर ग्वालियर में जबरदस्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है. इस संबंध में शनिवार को आईजी ने बैठक कर समीक्षा की. इसके बाद एसपी ने एयरपोर्ट रोड से लेकर आसपास के इलाकों में भी नो फ्लाई जोन घोषित कर दिया है. उधर, यहां के क्लस्टर प्रभारी पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह शनिवार को दिन भर बैठक स्थल पर ही जमे रहे. शाह ग्वालियर से खजुराहो और वहां से फिर भोपाल पहुंचेंगे. इस बैठक में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहेंगे.

400 नेताओं व कार्यकर्ताओ से करेंगे संवाद

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मध्य प्रदेश में भाजपा ने अपनी  संगठनात्मक पकड़ मजबूत करना शुरू कर दी है. इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार सुबह 11 बजे ग्वालियर में ग्वालियर-चंबल क्लस्टर की चार लोकसभा सीट (ग्वालियर, भिंड, मुरैना, गुना) के पदाधिकारियों, प्रबंध समिति, कोर समिति, सांसद, विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, संगठन प्रभारी और जिला प्रभारियों सहित हर लोकसभा क्षेत्र से 100 के हिसाब से लगभग  400 नेताओं और कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे. यह बैठक पूरी तरह लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाने और कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए होगी. ऐसी ही  बैठक विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भी अमित शाह ने की थी. तब उन्होंने हर संभाग में जाकर ऐसी बैठक की थी. उसके बाद प्रदेश में चुनाव के नतीजे जो आए वह सबके सामने है. केन्द्रीय गृह मंत्री शहर में ढाई घंटे रहेंगे. इस दौरान शहर को हाई सिक्युरिटी जोन में बदल जाएगा और 2000 जवान व अफसर सुरक्षा की कमान संभालेंगे.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, पूरा इलाका बना नो फ्लाई जोन

केंद्रीय गृहमंत्री की सुरक्षा में 36 अफसर पुलिस मुख्यालय से भेजे गए हैं. बैठक स्थल के आसपास  अधिकारियों समेत 1200 जवान तैनात होंगे. कार्यक्रम स्थल के चारों तरफ पुलिस तैनात होगी. उसके अलावा हाइराइज इमारतों से कार्यक्रम स्थल की निगरानी रहेगी. एसपी राजेंश चन्देल में आदेश जारी किया है, जिसके अनुसार  गृह मंत्री की शहर में मौजूदगी के वक्त महाराजपुरा इलाका नो फ्लाई जोन रहेगा. इस दौरान ड्रोन, गुब्बारा समेत हवा में उड़ने वाले किसी भी उपकरण को उड़ाने की इजाजत नहीं होगी. पुलिस ने शनिवार की सुबह ही होटल आदित्याज़ को अपने कब्जे में लेकर सर्चिंग की थी. शाम को एयर बेस सेंटर से होटल तक कारकेड लाने और ले जाने की रिहर्सल भी की गई. इस बीच ग्वालियर-चंबल क्लस्टर के प्रभारी पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह शुक्रवार से ही ग्वालियर में है . शुक्रवार को उन्होंने क्लस्टर की  बैठक ली थी और इसके बाद शनिवार को दिन भर बैठक स्थल पर ही रुक कर सारी व्यवस्थाएं करवाई.

ये भी पढ़ें- ये कोई मुद्दा ही नहीं है... 27 फीसदी OBC आरक्षण पर पूछा सवाल तो माइक हटाकर कार में जा बैठे 'मंत्री जी'
 

चार सीटों में से कुछ नए चेहरे सामने आ सकते हैं !

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और भाजपा के दिग्गज नेता और विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र तोमर  के प्रभाव वाले क्षेत्र ग्वालियर-चंबल इलाके में अमित शाह लोकसभा उम्मीदवार चुनने की कवायद में जुटे हैं. यहां के मुरैना के सांसद नरेंद्र सिंह तोमर अब विधायक बन चुके हैं. उनकी सीट पर बदलाव तय है. इलाके की चार संसदीय सीटों में से कुछ अन्य में भी नए चेहरे सामने आ सकते हैं. केन्द्रीय गृहमंत्री शाह विशेष विमान से ग्वालियर आएंगे. भाजपा प्रबंध समिति की बैठक भिंड रोड पर आदित्य राज होटल में आयोजित है. उनका काफिला विमानतल से सीधा वहां पहुंचेगा. उस दौरान भिंड रोड पर सुबह दस बजे से  यातायात रोक दिया जाएगा. राज्य सरकार ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के एमपी दौरे को लेकर मिनिस्टर इन वेटिंग नामित किए हैं.  ग्वालियर में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को यह जिम्मेदारी दी गई है. शाह दोपहर 2 बजे यहां से खजुराहो के लिए रवाना हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें- फिर चर्चा में 'झोपड़ी वाले विधायक', कमलेश्वर डोडियार पर लगा 1 करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close