विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 17, 2023

Weather News Today : मध्यप्रदेश में अचानक बदला मौसम, कहीं-कहीं हुई बारिश, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग (Weather Department) ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के उज्जैन, ग्वालियर-चंबल और जबलपुर संभाग के जिलो में कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई है, जिसके वजह से तापमान ठंडा रहा. वहीं बाकी सभागों में बारिश भले नहीं देखी गई, लेकिन आंधी तूफान और ठंडी हवाओं ने मौसम का रुख बदल दिया.

Read Time: 2 mins
Weather News Today : मध्यप्रदेश में अचानक बदला मौसम, कहीं-कहीं हुई बारिश, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम?

Madhya Pradesh Weather News : मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के मौसम को लेकर अपनी रिपोर्ट जारी कर दी है. मौसम विभाग (Weather Department) ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के उज्जैन, ग्वालियर-चंबल और जबलपुर संभाग के जिलो में कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई है, जिसके वजह से तापमान ठंडा रहा. वहीं बाकी सभागों में बारिश भले नहीं देखी गई, लेकिन आंधी तूफान और ठंडी हवाओं ने मौसम का रुख बदल दिया. जिससे प्रदेश के तापमान में कमी आई है.

प्रदेशवासियों को गर्मी से मिली राहत

मौसम के बदलते रुख से प्रदेशवासियों को कुछ राहत मिली है, क्योंकि बारिश रुकने के बाद बीते कुछ दिनों से तापमान काफी बढ़ गया था. 

पिछले 24 घंटों के दौरान ऐसा रहा तापमान

बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश में अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) खजुराहो में  (Khajuraho) 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 19 डिग्री सेल्सियस धार, खंडवा, छिंदवाड़ा, मलाजखंड, नौगांव, बैतूल में दर्ज किया गया है. इसके अलावा प्रदेश की राजधानी भोपाल में 32.8 डिग्री सेल्सियस, सतना में 35.9 डिग्री सेल्सियस, उज्जैन में 33.8 डिग्री सेल्सियस, गुना में 35.1 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर में 35.8 डिग्री सेल्सियस, उमरिया में 32.8 डिग्री सेल्सियस, रायसेन में 31.6 डिग्री सेल्सियस, नर्मदापुरम में 35.0 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर में 34.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

आगामी 24 घंटों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग ने चंबल संभाग तथा विदिशा, रायसेन, सीहोर, शाजापुर, आगर, नीमच, नर्मदापुरम, दतिया, शिवपुरी, ग्वालियर, छिंदवाड़ा, सागर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में में कहीं-कहीं पर गरज चमक और आकाशीय बिजली गिरने जैसी घटनाओं से बचने के लिए यलो अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें : "आकाश ने खुद ही नड्डा को पत्र लिखकर टिकट देने से मना किया"- कैलाश विजयवर्गीय

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
3 साल से विकास की बाट जोह रहा पीतलमील का अंडर ब्रिज, रेलवे ट्रैक पार करने में हर महीने 3-4 लोग गंवा रहे जान
Weather News Today : मध्यप्रदेश में अचानक बदला मौसम, कहीं-कहीं हुई बारिश, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम?
Assembly By-Polls Nirmala Bhuria claims victory says BJP will win Amarwada by-election with huge votes
Next Article
निर्मला भूरिया का अमरवाड़ा जीत का दावा, बोलीं- 'अमरवाड़ा उपचुनाव भारी मतों से जीतेगी बीजेपी'
Close
;