विज्ञापन
Story ProgressBack

Weather News : मध्य प्रदेश में आज भी रहेगा कोहरे का साया, जानिए कब से पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Madhya Pradesh Weather : मौसम विभाग ने बताया है कि ग्वालियर (Gwalior), चंबल (Chambal) संभाग के जिला में, भोपाल (Bhopal) , सिंगरौली, सीधी (Sindhi), रीवा (Rewa), शहडोल, डिंडोरी, कटनी (Katni), पन्ना (Panna), छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों के कुछ हिस्सों में कोहरा या बादल छा सकता है.

Read Time: 3 min
Weather News : मध्य प्रदेश में आज भी रहेगा कोहरे का साया, जानिए कब से पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Madhya Pradesh Weather Report : मध्य प्रदेश में मौसम की अठखेलियां जारी हैं. प्रदेश में शुक्रवार को कई जिलों में बादल छंट गए हैं. राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई स्थानों में चटक धूप निकली, जिसकी वजह से दिन का तापमान (Temperature) थोड़ा बढ़ा हुआ था. वहीं रात के तापमान में कमी आई और ठंड का असर देखने को ज्यादा मिला. प्रदेश में पिछले एक हफ्ते से बारिश का दौर जारी है और अभी तक ऐसी कोई भी मौसम प्रणाली सक्रिय नहीं है जो इस मौसम को प्रभावित कर सके. दरअसल ठंड का चक्र 15 दिन से उलटा चल रहा था. दिन में तेज ठंड पड़ रही थी और अधिकतम तापमान  (Maximum Temperature) सामान्य से 5 से 7 डिग्री तक कम रिकॉर्ड हो रहा था. वहीं रात में न्यूनतम तापमान  (Minimum Temperature) 5 तो कभी 7 डिग्री तक अधिक दर्ज हो रहा था.

कब से पड़ेगी कड़ाके की ठंड?

मौसम विभाग (Weather Department) इस बार के दिसंबर में दो तरह का मौसम रहेगा. अभी शुरुआती दिनों में बारिश के साथ साथ बादल और कोहरा दिख रहा है.अब प्रदेश में15 दिसंबर के बाद से ठंड कंपकंपाने वाली महसूस होगी.

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के शहडोल संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर, रीवा और जबलपुर संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर, नर्मदापुरम और सागर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई.

इन जिलों पर दिखेगा कोहरे का साया

मौसम विभाग ने बताया है कि ग्वालियर (Gwalior), चंबल (Chambal) संभाग के जिला में, भोपाल (Bhopal) , सिंगरौली, सीधी (Sindhi), रीवा (Rewa), शहडोल, डिंडोरी, कटनी (Katni), पन्ना (Panna), छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों के कुछ हिस्सों में कोहरा या बादल छा सकता है.

पिछले 24 घंटों के दौरान ऐसा रहा तापमान

पिछली 24 घंटे के दौरान अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) की बात की जाए तो 26.4 डिग्री सेल्सियस खरगोन में दर्ज किया गया. और न्यूनतम तापमान ( Minimum Temperature) 
12.2 डिग्री सेल्सियस सागर में दर्ज किया गया हैं.

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता रद्द, लोकसभा से विपक्ष का वॉकआउट, जानिए किसने क्या कहा?
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close