विज्ञापन

Vijaypur By Poll: सीता राम को कैबिनेट मंत्री का दर्जा, BJP से इनकी राह हुई आसान

Vijaypur By Election 2024: मध्य प्रदेश में उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने कमर कसना शुरू कर दिया है. विजयपुर विधानसभा से बीजेपी ने पूर्व विधायक सीता राम आदिवासी को साधने के लिए उनकाे कैबिनेट मंत्री का दर्जा दे दिया है. इस दांव से कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए रामनिवास रावत के लिए टिकट की राह आसान हो गई है.

Vijaypur By Poll: सीता राम को कैबिनेट मंत्री का दर्जा, BJP से इनकी राह हुई आसान

Vijaypur Assembly By Election 2024: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विजयपुर उपचुनाव के लिए चुनावी समीकरण साधने में BJP जुट गई है. पूर्व विधायक सीता राम आदिवासी (Sita Ram Advasi) को सहरिया विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है. इस प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाए जाने पर सीता राम को राज्यमंत्री का दर्जा भी दिया गया है. CM हाउस में मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) से हाल ही में सीता राम ने लंबी मुलाक़ात की थी. सीता राम के उपाध्यक्ष बनाए जाने के बाद अब मध्य प्रदेश के मंत्री रामनिवास रावत (Ramniwas Rawat) के लिए चुनाव की राह आसान हो गई है.

विजयपुर से अब रामनिवास का नाम लगभग तय

रामनिवास रावत के BJP में शामिल होने और मंत्री बनाए जाने के बाद सीता राम आदिवासी की कई बार नाराज़गी खुलकर सामने आयी थी. वहीं सीएम हाउस पहुंचने के बाद सीताराम आदिवासी ने कहा कि अब हम टिकट की दौड़ में नहीं हैं. उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने की बात भी की है. सीताराम ने कहा कि रामनिवास रावत सीट निकाल ले जाएंगे. सीता राम को पद देकर चुनावी समीकरण साधने की कोशिश की गई है.

सीता राम आदिवासी की आदिवासी वोटर्स में अच्छी पकड़ है. वे BJP के ही पूर्व विधायक रहे हैं. 2018 में सीता राम आदिवासी रामनिवास रावत को विधानसभा चुनाव में हरा चुके हैं.

विदिशा में भी होना है उपचुनाव

विदिशा लोकसभा क्षेत्र से सांसद चुने जाने और फिर केंद्रीय कृषि मंत्री बनाए जाने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी विधानसभा के विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. शिवराज सिंह के इस्तीफे के कारण खाली हुई बुधनी सीट पर भी उपचुनाव होना है.

यह भी पढ़ें : मंत्री बनने के दो दिन बाद रामनिवास रावत ने दिया इस्तीफा, विजयपुर विधानसभा सीट पर जल्द होगा उपचुनाव

यह भी पढ़ें : Vijaypur Election Results 2023: विजयपुर (मध्य प्रदेश) विधानसभा क्षेत्र को जानें

यह भी पढ़ें : MP Assembly By-Polls: अमरवाड़ा के बाद इन तीन क्षेत्रों में उपचुनाव की बारी, BJP-कांग्रेस कर रहे हैं तैयारी

यह भी पढ़ें : IND vs BAN: पहले T20 के लिए ग्वालियर में ऐसा है माहौल, मौसम से निपटने के लिए टीम तैयार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Crime: पहले प्रेमी बनकर लड़की का किया अपहरण, फिर भाई बनकर राजस्थान में तीन लाख में उसे बेचा... तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Vijaypur By Poll: सीता राम को कैबिनेट मंत्री का दर्जा, BJP से इनकी राह हुई आसान
gandhi-jayanti-2024- Ground Report Charkha of Gandhi Village is dying without MP government help | Livelihood of Pal family in danger
Next Article
Mahatma Gandhi Jayanti 2024: हे राम! इस 'गांधी गांव' में दम तोड़ रहा 'चरखा', आजीविका पर मंडराया संकट
Close