विज्ञापन
Story ProgressBack

मंत्री बनने के दो दिन बाद रामनिवास रावत ने दिया इस्तीफा, विजयपुर विधानसभा सीट पर जल्द होगा उपचुनाव

Vijaypur Assembly Seat: विजयपुर से कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत ने इस्तीफा दे दिया है. उनका इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने स्वीकार कर लिया है.

Read Time: 3 mins
मंत्री बनने के दो दिन बाद रामनिवास रावत ने दिया इस्तीफा, विजयपुर विधानसभा सीट पर जल्द होगा उपचुनाव
फाइल फोटो

Ramniwas Rawat Resigned as Congress MLA: हाल ही में मोहन यादव मंत्रिमंडल (Mohan Yadav Cabinet) में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत (Ramniwas Rawat) ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा (Ramniwas Rawat Resigned) दे दिया है. उनका इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने स्वीकार कर लिया है. जिसके बाद अब श्योपुर जिले में आने वाली विजयपुर विधानसभा सीट (Vijaypur Assembly Seat) खाली हो गई है. यहां से रामनिवास रावत विधायक थे. अब जल्द ही इस सीट पर उपचुनाव होंगे. रामनिवास रावत के इस्तीफे को लेकर सचिवालय से नोटिफिकेशन भी जारी किया जा चुका है.

बता दें कि बीते 8 जुलाई को रामनिवास रावत ने बीजेपी की मोहन यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली थी. उनके शपथ के बाद कांग्रेस ने इस पर आपत्ति जताई थी. कांग्रेस का कहना था कि रामनिवास रावत कांग्रेस विधायक हैं और उन्होंने बीजेपी सरकार में मंत्री पद की शपथ ली है. रावत हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए थे. हालांकि, उन्होंने कांग्रेस विधायक के रूप में विधानसभा से इस्तीफा नहीं दिया था.

विजयपुर सीट पर होगा उपचुनाव

रामनिवास रावत के इस्तीफे के बाद श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट पर फिर से चुनाव होंगे. रामनिवास रावत यहां से 6 बार विधायक रह चुके हैं. रावत पहली बार 1990 में विजयपुर से विधायक बने थे. इसके बाद 1993 में भी वे विजयपुर से विधायक चुने गए. दूसरी बार विधायक बनने के साथ ही उन्हें दिग्विजय सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया. इसके बाद 2003, 2008 और 2013 में भी रावत विजयपुर से विधायक बने. 

रामनिवास रावत ने 2018 का विधानसभा चुनाव भी लड़ा, लेकिन इस बार उन्हें बहुत ही छोटे मार्जिन से हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद रावत ने मुरैना लोकसभा सीट से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा. उन्हें बीजेपी के दिग्गज नेता नरेंद्र सिंह तोमर ने हरा दिया था. पिछले साल के विधानसभा चुनाव (2023) में कांग्रेस के टिकट से वे छठी बार विजयपुर से विधायक बने.

यह भी पढ़ें - Amarwara Voting : अमरवाड़ा में सुबह 7 बजे से जारी है वोटिंग, उपचुनाव में दो लाख वोटर चुनेंगे अपना विधायक

यह भी पढ़ें - College Dress Code: जींस-टी-शर्ट में अब कॉलेज नहीं आ सकेंगे स्टूडेंट्स, मध्य प्रदेश में जल्द लागू होगा नया ड्रेस कोड

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Amarwara Voting: अमरवाड़ा उपचुनाव में दोपहर 1 बजे तक 52.12 फीसदी मतदान, शाम 6 बजे तक होगी वोटिंग
मंत्री बनने के दो दिन बाद रामनिवास रावत ने दिया इस्तीफा, विजयपुर विधानसभा सीट पर जल्द होगा उपचुनाव
Rain in MP Heavy rain in 18 districts today alert of light rain in these districts including Bhopal-Indore
Next Article
Rain in MP: मध्य प्रदेश के 18 जिलों में आज तेज बारिश, भोपाल-इंदौर समेत इन जिलों में हल्की बारिश का अलर्ट
Close
;