विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 15, 2023

विदिशा : पूर्व राज्यसभा सांसद के घर आयकर विभाग का छापा, परिजनों का आरोप 48 घंटों तक टीम ने बंधक बनाया

विदिशा में पूर्व राज्यसभा सांसद चौधरी मुनव्वर सलीम के घर पर 2 दिन से उत्तर प्रदेश आयकर विभाग की टीम द्वारा जांच अभियान चलाया जा रहा था. आयकर विभाग की टीम वापस उत्तर प्रदेश चली गई, लेकिन पूर्व सांसद के परिजनों का आरोप है उन्हें करीब 48 घंटे तक टीम ने बंधक बनाकर रखा था.

Read Time: 4 min
विदिशा : पूर्व राज्यसभा सांसद के घर आयकर विभाग का छापा, परिजनों का आरोप 48 घंटों तक टीम ने बंधक बनाया
विदिशा:

मध्यप्रदेश के विदिशा में पूर्व राज्यसभा सांसद चौधरी मुनव्वर सलीम के घर पर 2 दिन से उत्तर प्रदेश आयकर विभाग की टीम द्वारा जांच अभियान चलाया जा रहा था. आयकर विभाग की टीम वापस उत्तर प्रदेश चली गई, लेकिन पूर्व सांसद के परिजनों का आरोप है उन्हें करीब 48 घंटे तक बंधक बनाकर रखा गया था, वहीं पूरी घटना के दौरान इनकम टैक्स की टीम मीडिया के सवालों से बचती नजर आई.

स्थानीय प्रशासन रहा बेखबर

 उत्तर प्रदेश से आकर आयकर टीम ने विदिशा में पूर्व राज्यसभा सांसद के घर छापा मार दिया लेकिन स्थानीय प्रशासन इससे बेखबर रहा. जब इस मामले में स्थानीय प्रशासन अधिकारियों से बात हुई तो उन्होंने साफ तौर पर कह दिया कि उत्तर प्रदेश से आई टीम द्वारा स्थानीय प्रशासन को कोई खबर नहीं दी गई थी.

यह भी पढ़ें : विदिशा : मुर्दों को भी पार करनी पड़ती है नदी, सिस्टम की अनदेखी के शिकार एक गांव की कहानी

उत्तर प्रदेश आयकर विभाग की टीम ने पुलिस जवानों के साथ दिवंगत पूर्व राज्यसभा सांसद चौधरी मुनव्वर सलीम के घर पर छापामार कार्रवाई की थी. दो दिन तक टीम कार्रवाई करती रही, इस दौरा कई बैंकों के स्टेटमेंट और दस्तावेज भी खंगाले गए. वहीं कार्रवाई खत्म होने पर आयकर विभाग की टीम वापस उत्तर प्रदेश के लिए रवाना हो गई. 


चौधरी परिवार के बच्चे घरों में रहे कैद, मीडिया के सवालों से बचती नजर आई टीम

पूर्व राज्यसभा सांसद चौधरी मुनव्वर सलीम के परिजन मुद्दसिर चौधरी का कहना है कि हम लोगों को करीब 48 घंटे तक उत्तर प्रदेश आयकर विभाग की टीम ने बंधक बनाकर रखा था. आने-जाने पर भी रोक लगा रखी थी. आसपास के लोगों के मुताबिक उत्तर प्रदेश की टीम ने चौधरी हाउस को जेल बना दिया था. हर दरवाजे पर पुलिस को तैनात कर दिया गया था, यहां तक कि दूध और राशन जैसी चीजों पर भी आयकर विभाग की टीम ने रोक लगा रखी थी.

सूत्रों की माने तो जब घर में कैद बच्चे दूध के लिए परेशान हो रहे थे तब पड़ोस के लोगों ने दूध पहुंचाने की कोशिश की लेकिन आयकर टीम ने इस पर भी रोक लगा दी. इस पूरे घटनाक्रम के दौरान यूपी आयकर विभाग की टीम मीडिया के सवालों से बचती नजर आई. 

ऐसा था चौधरी मुनव्वर सलीम का राजनीतिक सफर 

चौधरी मुनव्वर सलीम का 4 साल पहले 66 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था. उनके परिवार में दो बेटे और तीन बेटियां हैं. चौधरी मुनव्वर सलीम विदिशा जिले के रहने वाले थे, उन्होंने विदिशा लोकसभा क्षेत्र से दो बार और विदिशा के सिरोंज विधानसभा क्षेत्र से एक बार चुनाव लड़ा था. चौधरी मुनव्वर सलीम समाजवादी नेता रघु ठाकुर और जॉर्ज फर्नांडीज के काफी करीबी माने जाते थे. रघु ठाकुर के प्रयास से चौधरी यूपी के वरिष्ठ समाजवादी नेता आजम खान के संपर्क में आए थे. 2012 में चौधरी मुनव्वर सलीम को समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश से राज्यसभा भेजा था.

आजम खान को पिता की तरह देखते थे चौधरी

दिवंगत चौधरी मुनव्वर सलीम ने अपने बेबाक भाषणों से उत्तर प्रदेश के साथ-साथ पूरे देश में एक नई पहचान कायम की थी. वे सार्वजनिक मंचों पर आजम खां को अपना पिता बताते थे. 2019 में 66 वर्ष की उम्र में किडनी और लिवर सहित अन्य बीमारियों के चलते चौधरी मुनव्वर सलीम का निधन हो गया था.

यह भी पढ़ें : विदिशा : अवैध रेत उत्खनन के लिए रिश्वत मांगते BJP विधायक के पति का वीडियो वायरल
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close