विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 08, 2023

विदिशा: 'पहले सुसाइड' को लेकर आपस में लड़ रहे थे पति-पत्नी, पुलिस ने बचा ली जिंदगी

अपने पति की शराब पीने की आदत से परेशान थी महिला इसलिए आत्महत्या करने के इरादे से रेलवे ट्रैक पर पहुंची थी बाद में इसका पति भी वहां आ गया. पुलिस ने दोनों को झगड़ते देखा तो दोनों को बातों में उलझाकर थाने ले आई.

Read Time: 4 min
विदिशा: 'पहले सुसाइड' को लेकर आपस में लड़ रहे थे पति-पत्नी, पुलिस ने बचा ली जिंदगी
विदिशा:

शराब की लत के आपने कई साइड इफेक्ट सुने होंगे, लेकिन मध्यप्रदेश के विदिशा से तो अलग ही मामला सामने आया है. यहां पति के शराब की लत से परेशान पत्नी ने आत्महत्या का फैसला ले लिया. पति को पता चला तो वो भी उसके साथ मरने की जिद पर अड़ गया. दोनों रेलवे ट्रैक पर भी पहुंच गए लेकिन वहां एक नया विवाद खड़ा हो गया. दोनों इस बात को लेकर लड़ने लगे कि पहले मैं मरूंगा. तभी वहां पुलिस पहुंच गई. फिर क्या हुआ ये आगे जानिए. 

हुआ यूं  दो पुलिस वालों ने विदिशा कलेक्ट्रेट रेलवे ट्रैक पर एक दंपत्ति को लड़ते हुए देखा. पुलिस वाले उनके पास पहुंच गए. पुलिस वालों को लगा कि शायद इन दोनों पति - पत्नी में लड़ाई किसी घरेलू विवाद के कारण हो रही है लेकिन इन दोनों की लड़ाई का कारण जानकर पुलिस वाले तो अचरज में ही पड़ गए.

पहले मरने को लेकर लड़ रहे थे पति - पत्नी

ये दंपत्ति किसी विवाद के कारण नहीं बल्कि पहले मरने के लिए आपस में लड़ रहे थे. जी हां आप सही पढ़ रहे है ये पति - पत्नी पहले मरने के लिए आपस में लड़ रहे थे. पति कह रहा था कि 'पहले मैं मरूंगा' तो पत्नी ये कहकर पति से लड़ रही थी कि 'पहले मैं मरूंगी" इन दोनों की बहस के बीच में पुलिस वाले आ गए और तब इन दोनों का ही मरना कैंसिल हो गया.
 

दो पुलिस वाले जा रहे थे पटरी के किनारे

बता दें कि दो पुलिस वाले अजय सिकरवार और संदीप जाट मोटर साइकिल से पटरी के किनारे जा रहे थे और इन दोनों ने आपस में लड़ते हुए एक पुरूष और महिला को देखा. जब पुलिस ने दोनों के बीच हो रही लड़ाई के बारे में जानना चाहा तो पुलिस वाले तो बिल्कुल चौंक ही गए क्योंकि ये दोनों पति - पत्नी रेलवे ट्रैक पर आत्महत्या के इरादे से आए थे और यहां पर बहस चल रही थी कि पहले कौन आत्महत्या करेगा और दोनों ही इस बात की जिद कर रहे थे कि पहले वो आत्महत्या करेंगे.

पुलिस ने बढ़िया काम किया

खैर पुलिस आई और दोनों के आत्महत्या के इरादे खत्म हो गए. हालांकि इनके इरादे इतनी आसानी से खत्म नहीं हुए. पुलिस वालों ने इन दोनों को बहला-फुसलाकर, बातों में उलझाकर, महिला पुलिसकर्मी की मदद से इन्हें थाने पहुंचाया.
थाने में महिला ने बताया कि हम दोनों की लव मैरिज है और उनके दो बच्चे भी है. महिला का पति पिछले सात आठ दिन से रोज शराब के नशे में धुत्त होकर घर पहुंचता है. इसी बात को लेकर दोनों में विवाद बढ़ा था.

पति की शराब की लत की वजह से पत्नी ने आत्महत्या करने की सोची

सोमवार को अपने पति की शराब पीने की आदत से परेशान होकर इसकी पत्नी ने आत्महत्या करने जैसा कदम उठाने की सोची और रेलवे ट्रैक पहुंच गई, पीछे -पीछे इसका पति भी आ गया और अब विवाद शराब ना पीने से अलग पहले मैं मरूंगा पर आ गया. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक दीपक शुक्ला ने इन पति - पत्नी को आत्महत्या से रोकने वाले पुलिस वालों की तारीफ की और इन दोनों पुलिस वाले को इनाम देने की बात कही.  

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close