विज्ञापन
Story ProgressBack

Vidisha: गोल्ड लोन में फर्जीवाड़ा, इस बैंक में ग्राहक का सोना बदला, अब हो रही है जांच-पड़ताल

Vidisha: ग्राहक ने बड़े विश्वास और भरोसे के साथ बैंक में गोल्ड लोन लिया था. ताकि उनका गोल्ड सुरक्षित रहे. उन्होंने 10 तोला सोना के पांच आभूषण बैंक में रखकर रुपए लिए थे. अभी 14 फरवरी को उन्होंने बैंक में सारे रुपए जमा कर सोना लेने के लिए पहुंचे तो उन्हें दूसरे किसी व्यक्ति का पैकेट दे दिया.  

Read Time: 3 min
Vidisha: गोल्ड लोन में फर्जीवाड़ा, इस बैंक में ग्राहक का सोना बदला, अब हो रही है जांच-पड़ताल

Gold exchanged in Manipuram Gold Loan Bank: मध्य प्रदेश के विदिशा के खरी फाटक रोड पर स्थित मणिपुरम गोल्ड लोन बैंक में एक ग्राहक के साथ धोखाधड़ी होने का मामला सामने आया है. बैंक ने ग्राहक का गोल्ड लोन बदलकर दूसरा गोल्ड दे दे दिया. वहीं दूसरे अन्य ग्राहक ने भी शिकायत दर्ज कराई है. 

किसी और के जेवर का पैकेट थमा दिया

दरअसल विदिशा के रहने वाले अरविंद सिंह ने करीब 3 साल पहले 10 तोला सोना के पांच आभूषण मणिपुरम गोल्ड लोन बैंक के हरि फाटक ब्रांच में रखा था. 14 फरवरी 2024 को उन्होंने अपनी पूरी राशि जमा कर दी थी. जब उसके जेवर वापस लेने की बारी आई तो उन्हें भी किसी और के जेवर का पैकेट थमा दिया. जिसे अरविंद और उनके परिजनों ने लेने से मना कर दिया. पिछले दो दिनों से उनको सोना लौटाए जाने का आश्वासन दिया जाता रहा. 

सोना लौटाने से कर दिया मना

ग्राहक ने बताया कि उन्होंने बड़े विश्वास और भरोसे के साथ बैंक में गोल्ड लोन लिया था. ताकि उनका गोल्ड सुरक्षित रहे. उन्होंने 10 तोला सोना के पांच आभूषण बैंक में रखकर रुपए लिए थे. अभी 14 फरवरी को उन्होंने बैंक में सारे रुपए जमा कर सोना लेने के लिए पहुंचे तो उन्हें दूसरे किसी व्यक्ति का पैकेट दे दिया.  जब उसको खोल कर देखा गया तो उसमें तीन आइटम थे. तो ग्राहक ने लेने से मना कर दिया. पहले बैंक मैनेजर रकम देने की बात कर रहे थे. लेकिन अब बैंक के कर्मचारियों ने सोना लौटाने से मना कर दिया. इस बीच मीडिया के ब्रांच में पहुंचने के दौरान मणिपुरम गोल्ड लोन ब्रांच  शाखा के कर्मचारी मौके से भाग खड़े हुए. 

ये भी पढ़ें हाई कोर्ट का सवाल- पुलवामा शहीद के परिवार से किया गया वादा सरकार ने क्यों नहीं किया पूरा?

पुलिस करेगी मामले की जांच 

खास बात यह है कि जब शिकायतकर्ता अरविंद सिंह और उनके परिजन लोन देने वाली इस शाखा के बाहर पुलिस का इंतजार कर रहे थे. उस वक्त 5 लोग ऐसे भी आए जो पूर्व में इसी प्रकार की रकम पलटने का आरोप लगाया है. मणिपुरम गोल्ड लोन शाखा के कर्मचारियों के खिलाफ पीड़ित ग्राहक ने इस मामले की शिकायत कोतवाली थाना में की है.अब कोतवाली पुलिस पूरे मामले की जांच की बात कह रही हैं 

ये भी पढ़ें Satna: आदिवासी युवक को बंधक बनाकर पीटने वाले दबंग पिता-पुत्र पहुंचे सलाखों के पीछे, ये है पूरा मामला 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close