विज्ञापन
Story ProgressBack

"मैं मर भी गया तो फिनिक्स पक्षी की तरह फिर जिंदा हो जाऊंगा" कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान का बयान सोशल मीडिया पर वायरल

Shivraj Singh Chouhan ने कहा मैं किसानों का दर्द समझता हूं. क्योंकि मैं भी एक किसान का बेटा हूं. और आज भी राजनीति के साथ -साथ में समय -समय पर खेती करता हूं.

"मैं मर भी गया तो फिनिक्स पक्षी की तरह फिर जिंदा हो जाऊंगा" कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान का बयान सोशल मीडिया पर वायरल
Vidisha News: शिवराज सिंह चौहान ने कहा वो हैं फिनिक्स पक्षी

Madhya Pradesh: इन दिनों मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मामा यानी शिवराज सिंह चौहान Shivraj Singh Chouhan) का एक बयान सोशल मीडिया पर एक बार फिर से चर्चा का विषय बना हुआ है. शिवराज सिंह चौहान ने अपने भाषणों में कहा था मैं मर भी गया तो फिनिक्स पक्षी की तरह फिर जिंदा हो जाऊंगा. अब इन पंक्तियों को राजनीति गलियारों में इससे जोड़कर देखा जा रहा है, जब जब शिवराज सिंह चौहान का कद छोटा हुआ है तब तब शिवराज सिंह चौहान उससे ज्यादा ताकतवर बनकर सामने आए हैं.

फिनिक्स पक्षी की तरह हो जाएंगा जिंदा

विधानसभा चुनाव के बाद शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री ना बनाने को लेकर तरह तरह की चर्चाओं से राजनीति बाजार गर्म था. तब ही कांग्रेस आईटी सेल ने शिवराज सिंह चौहान के श्राद्ध के पोस्टर जारी किए थे. शिवराज सिंह चौहान ने उन पोस्टरों का पलटवार कर कहा था मैं मर भी गया तो फिनिक्स पक्षी की तरह फिर जिंदा हो जाऊंगा.

राजनीति का बड़ा चेहरा बनकर हैं ऊबरें

विधानसभा चुनाव के बाद कयास लगाए जा रहे थे शिवराज सिंह चौहान के राजनीति करियर पर पूरी तरह से ग्रहण लग गया है. शिवराज सिंह चौहान प्रदेश की राजनीति से ओझल हो जाएंगे लेकिन लोकसभा चुनाव में शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश ही नहीं बल्कि देश की राजनीति में दोगुनी ताकत से एंट्री की. शिवराज सिंह चौहान ने अपनी लोकसभा विदिशा से ऐतिहासिक जीत हासिल कर सबको चौंका दिया और देखते ही देखते शिवराज सिंह चौहान देश की राजनीति का एक बड़ा चेहरा बन का उभर आए.

मिला है उन्हें कृषि मंत्रालय

विदिशा से ऐतिहासिक जीत हासिल करने वाले शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दिल जीत लिया. यही वजह रही कि शिवराज सिंह चौहान को अपने विश्वासपात्र मंत्रियों में शामिल कर शिवराज सिंह चौहान पर भरोसा जताते हुए शिवराज सिंह को कृषि मंत्रालय कमान दी गई.

शिवराज सिंह चौहान हमेशा से अपने आपको किसान का बेटा बताते आए हैं. शिवराज सिंह चौहान कहते हैं मैं किसानों का दर्द समझता हूं. क्योंकि मैं भी एक किसान का बेटा हूं. आज भी राजनीति के साथ -साथ में समय -समय पर खेती करता हूं. शिवराज सिंह चौहान ने अपने कई बार भाषणों में भी कहा है खेती को लाभ का धंधा बनाना मेरा पहला मकसद है. 

ये भी पढ़ें पुलिस ने दूसरे धर्म के अज्ञात शव को दफना दिया, परिजनों ने हंगामा कर कब्रिस्तान से निकलवाया...6 के खिलाफ FIR दर्ज

ये भी पढ़ें MNREGA: साय सरकार में मजदूरों को मिल रहा रोजगार, छत्तीसगढ़ में टूटा 4 साल का रिकार्ड, देखिए Report Card

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिना सैलरी के कैसे होगा काम ? MP के इस जिले में सफाई कर्मियों ने जताया विरोध
"मैं मर भी गया तो फिनिक्स पक्षी की तरह फिर जिंदा हो जाऊंगा" कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान का बयान सोशल मीडिया पर वायरल
Dead people not able to be carried with four shoulders because of bad road condition in Maihar
Next Article
ऐसी भी क्या मजबूरी थी? शव को नसीब नहीं हुए चार कंधे, तो इस तरह निकली अंतिम यात्रा
Close
;