विज्ञापन

MP : बीजा मंडल को असदुद्दीन ओवैसी ने बताई मस्जिद , महामंडलेश्वर ने दिया ये जवाब

MP News: मध्य प्रदेश के विदिशा बीजा मंडल का विवाद अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस मामले में अब राजनीति गर्म हो गई है. 

MP : बीजा मंडल को असदुद्दीन ओवैसी ने बताई मस्जिद , महामंडलेश्वर ने दिया ये जवाब

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के विदिशा बीजा मंडल का विवाद गर्माता जा रहा है. इस मामला में राजनीति शुरु हो गी है. बीजा मंडल पर असदुद्दीन ओवैसी ने आग में घी डालने का काम किया. असदुद्दीन ओवैसी ने विदिशा बीजा मंडल पर अपना बयान जारी करते हुए कहा कि विदिशा बीजा मंडल में मस्जिद ही थी, जिसे कलेक्टर ने भी मस्जिद बताया तो कलेक्टर को BJP ने हटा कर उसकी सजा उसे दी. ओवैसी के इस बयान के बाद अब राजनीति गर्म हो गई है. अब इस पूरे मामले पर गिरी महाराज ने पलटवार करते हुए कहा कि देश भर में कहीं मस्जिद ही नहीं सब जगह मंदिर हैं.

नागपंचमी से हुआ विवाद शुरू 

विदिशा बीजा मंडल का विवाद नागपंचमी से शुरू हुआ हर साल नागपंचमी पर बीजा मंडल पर पूजा के लिए कई हिन्दू संगठनों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. उस ज्ञापन में कलेक्टर से बीजा मंडल में लगे ताले खोलने की मांग की है. ज्ञापन में कहा बीजा मंडल विदिशा का विजय मंदिर है इस मंदिर में कई मूर्तियां कैद हैं, इसमें कई हिन्दुओं की आस्था है मंदिर का ताला खोल कर पूजा करने की अनुमति दी जाए.

कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैद ने ASI का हवाला देते हुए बीजा मंडल को मस्जिद बताया. जिस पर कई हिन्दू संगठन भड़क गए कहा कलेक्टर मंदिर को मस्जिद बताकर हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंचा रहे हैं.

सियासत हुई तेज 

मध्य प्रदेश के कई जिलों के कलेक्टर का ट्रांसफर किया गया. जिसमें विदिशा भी शामिल था विदिशा कलेक्टर का ट्रांसफर बीजा मंडल मामले से जोड़कर देखा जाने लगा. कई संगठन दावा करने लगे कलेक्टर का ट्रांसफर बीजा मंडल विवाद को लेकर हुआ है. जिस पर असदुद्दीन ओवैसी ने भी आग के पेट्रोल डालने का काम किया। असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक कलेक्टर ने सही बताया बीजा मंडल पर मस्जिद थी तो भाजपा ने उसका ट्रांसफर कर दिया.  

ओवैसी के बयान पर फूंका पुतला 

ओवैसी के बयान पर विदिशा बीजा मंडल की राजनीति गरमा गई. ओवैसी का पुतला फूंका गया. कई हिंदू संगठनों ने ओवैसी पर आरोप भी लगाए ओवैसी देश को तोड़ने का काम करते हैं, न कि जोड़ने का. स्थानीय विधायक मुकेश टंडन ने ओवैसी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि हम ओवैसी साहब को विदिशा से टिकट कराकर देते हैं. वो विदिशा बीजा मंडल आकर देखें यहां मस्जिद थी या मंदिर ?  

जब हमारे विदिशा के मुस्लिम भाई को इस मामले में आपत्ति नहीं है तो हैदराबाद के ओवैसी बीजा मंडल को एक राजनीतिक रूप देने की कोशिश कर रहे हैं. कलेक्टर का ट्रांसफर सरकारी नियम के अनुसार होना था जो हुआ है. इससे बीजा मंडल का कोई लेना देना नहीं है. 

कांग्रेस ने बताया BJP का ड्रामा 

विदिशा बीजा मंडल मामले को कांग्रेस ने भाजपा का ड्रामा बताया. कांग्रेस नेता रवि साहू ने कहा कि सभी को मालूम है. विदिशा का बीजा मंडल विजय मंदिर है. हर साल नागपंचमी पर पूजा होती है. भाजपा ने  जबरदस्ती का एक ड्रामा किया. जिसमें पूरा प्रशासन और कई पुलिस के जवान परेशान हुए जबरदस्ती मामले को स्थानीय विधायक द्वारा तूल दिया गया. विदिशा की सड़कें खराब हैं. युवाओं को रोजगार नहीं है. नगरपालिका में दो-दो सीएमओ हैं. सभी मुद्दों से भटकाने के लिए यह षड्यंत्र रचा गया है.  

ये भी पढ़ें 

यह कहता है मुस्लिम समुदाय

विदिशा मुस्लिम समुदाय महमूद कामिल कहते हैं विदिशा बीजा मंडल पर हमारी ईदगाह हुआ करती थी.  बीजा मंडल पुरातत्व के अधीन होगा. इस समझौते के तहत सभी मुस्लिमों ने कुर्बानी दी.  इतने सालों बाद विदिशा में एक नया विवाद खड़ा किया जा रहा है. विदिशा की गंगा-जमुना तहजीब है. यहां सभी में भाईचारा है उसे बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है.

ये भी पढ़ें किसानों के लिए शुरू होने जा रहा है बड़ा कार्यक्रम, जानें सरकार की क्या है योजना ?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
MP : बीजा मंडल को असदुद्दीन ओवैसी ने बताई मस्जिद , महामंडलेश्वर ने दिया ये जवाब
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close