विज्ञापन
Story ProgressBack

UPSC Result 2023: पिता खदान में करते हैं मजदूरी, बालाघाट की इस बेटी ने UPSC परीक्षा पास कर नाम किया रोशन

UPSC Result 2023 Topper List: मध्य प्रदेश के भी 27 होनहारों ने भी यूपीएससी परीक्षा में सफलता हासिल की है. इनमें से एक हैं बालाघाट जिले की मॉयल नगरी तिरोड़ी की खदान में काम करने वाले मजदूर मानेश्वर ग्वालवंशी और कभी प्राईवेट स्कूल में बच्चों को शिक्षा देने वाली मीरा ग्वालवंशी की बेटी पायल ग्वालवंशी. पायल की उन्हें ऑल इंडिया रैंकिंग में 913 स्थान है.

Read Time: 2 min
UPSC Result 2023: पिता खदान में करते हैं मजदूरी, बालाघाट की इस बेटी ने UPSC परीक्षा पास कर नाम किया रोशन

UPSC Result: संघ लोक सेवा आयोग  (Union Public Service commission) ने यूपीएससी 2023 के परीक्षा परिणाम (UPSC Result 2023) जारी कर दी है. इस बार देशभर के कुल 1016 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है. इन चयनित उम्मीदवारों को अब अखिल भारतीय सेवाओं (Indian Administrative Service) और केंद्रीय सिविल सेवा  के लिए अनुशंसित किया जाएगा.

इस बार मध्य प्रदेश के भी 27 होनहारों ने भी यूपीएससी परीक्षा में सफलता हासिल की है. इनमें से एक हैं बालाघाट जिले की मॉयल नगरी तिरोड़ी की खदान में काम करने वाले मजदूर मानेश्वर ग्वालवंशी और कभी प्राईवेट स्कूल में बच्चों को शिक्षा देने वाली मीरा ग्वालवंशी की बेटी पायल ग्वालवंशी. पायल की उन्हें ऑल इंडिया रैंकिंग में 913 स्थान है.

 चौथे प्रयास में मिली सफलता

पायल को चौथे प्रयास में यह सफलता मिली है. बेटी की इस सफलता पर पूरा परिवार बेहद उत्साहित है. एक दिन पहले जब यूपीएससी ने अंतिम नतीजों की घोषणा की और पायल ग्वालवंशी ने अपना नाम सफल उम्मीदवारों की सूची में देखा, तो वह और उनका पूरा परिवार खुशियों से झूम उठा. वहीं, आस-पड़ोस में रहने वाले लोगों को जब पायल के यूपीएससी में चयन होने की जानकारी मिली, तो उन्होंने आतिशबाजी कर खुशियां जाहिर की.

UPSC Success Story: IIT क्लियर कर Coal India की जॉब छोड़ी, डिप्रेशन से लड़ CSE निकाला, ये है जिज्ञासु की कहानी

इस वक्त कृषि विस्तार अधिकारी के पद पर है तैनात

बता दें कि फरवरी माह में पायल ग्वालवंशी का कृषि विभाग में कृषि विस्तार अधिकारी के लिए चयन हुआ था, लेकिन यूपीएससी के परिणाम आने के बाद वह बेहद खुश हैं. पायल ग्वालवंशी की एक बहन और एक भाई है. भाई रेलवे में बतौर जूनियर इंजिनियर सेवाएं दे रहे हैं, जबकि बहन भी एसएससी की तैयारी कर रही है. 

ये भी पढ़ें- UPSC Result 2023: UPSC के Top 10 होनहारों का देश के इन बड़े शैक्षणिक संस्थानों से हैं नाता

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close