विज्ञापन

बिना सैलरी के कैसे होगा काम ? MP के इस जिले में सफाई कर्मियों ने जताया विरोध

MP News : मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में आज  सफाई कर्मियों गुस्सा देखने को मिला. नगर पालिका परिषद सनावद में विगत दो माह से वेतन न मिलने के कारण सफाई कर्मियों ने परिषद कक्ष के सामने हंगामा किया.

बिना सैलरी के कैसे होगा काम ? MP के इस जिले में सफाई कर्मियों ने जताया विरोध
बिना सैलरी के कैसे होगा काम ? MP के इस जिले में सफाई कर्मियों ने जताया विरोध

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में आज  सफाई कर्मियों गुस्सा देखने को मिला. नगर पालिका परिषद सनावद में विगत दो माह से वेतन न मिलने के कारण सफाई कर्मियों ने परिषद कक्ष के सामने हंगामा किया. सफाई कर्मियों ने नगर पालिका परिषद अध्यक्ष सुनीता इंदर बिरला, मुख्य नगर पालिका अधिकारी राजेश मिश्रा और पार्षदों के खिलाफ अभद्र नारेबाजी की. इस दौरान परिषद के दो पार्षद जय शिंदे और अनिल बारे से झुमा झटकी भी हुई. सफाई कर्मचारी संघ की अध्यक्ष मीना रमेश शिंदे ने बताया कि पिछले दो महीने से वेतन नहीं मिला है और अब तीसरा महीना भी शुरू हो चुका है.

सैलरी बिना कर्मचारी परेशान 

सफाई कर्मी भूखे मरने की कगार पर हैं. नई परिषद बनने के बाद से वेतन समय पर नहीं मिलता. आज वेतन मांगने पर अधिकारियों ने केवल एक महीने का वेतन देने की बात कही. सफाई कर्मियों ने नगर पालिका की अकाउंटेंट भावना पवार पर भी आरोप लगाए कि वे PF की अर्जी नहीं उठातीं और कमीशन मांगती हैं.

पार्षदों के खिलाफ लगाए आरोप

सफाई कर्मी गोलु मुकेश मंगल ने आरोप लगाया कि पार्षद अनिल बारे ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया और उनके नेता सचिन भैया के ऊपर हाथ उठाया. सफाई कर्मियों ने मांग की कि अनिल बारे माफी मांगे. सफाई कर्मी संगीता गोहर ने बताया कि पिछले 6 सालों से PF का पैसा उनके खाते में जमा नहीं हुआ है. ऐसे में हम सब काम बंद कर देंगे

नगर पालिका ने दी प्रतिक्रिया

नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि इंदर बिरला ने सफाई कर्मियों की तरफ से किए गए अभद्र व्यवहार की निंदा की और कहा कि वेतन देने का काम नगर पालिका परिषद का है. मुख्य नगर पालिका अधिकारी राजेंद्र मिश्रा ने पुलिस थाना पहुंचकर सफाई कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. टी आई इंद्रेश त्रिपाठी ने उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

मामले में दिए गए जांच के आदेश

नगर पालिका परिषद सनावद के सफाई कर्मियों ने दो महीने से वेतन न मिलने के कारण हंगामा किया और परिषद के खिलाफ नारेबाजी की. सफाई कर्मियों ने पार्षदों और अधिकारियों पर अभद्र व्यवहार और लापरवाही के आरोप लगाए. मामले में जांच और उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है.

ये भी पढ़ें : 

MP में 'कन्फ्यूज' है सरकार! वाकई एक साल में कम हुए 9.90 लाख बेरोजगार?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बड़वानी: अवैध शराब परिवहन पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 15 पेटी शराब समेत ये वाहन जब्त
बिना सैलरी के कैसे होगा काम ? MP के इस जिले में सफाई कर्मियों ने जताया विरोध
Payrushan Parva 2024 Samvatsari Fasting, Prayer Paryushan Parv start-and-end-date-everything-you-need-to-know-about-this-Shwetambara and Digambara jain-festival
Next Article
Payrushan Parv 2024: जैन धर्म के अनुयायियों का महापर्व, तप-साधना और आत्मशुद्धि के लिए करते हैं ये काम
Close