विज्ञापन
Story ProgressBack

Ujjain: ताजपुर में दिखा तेंदुआ; ग्रामीणों में दहशत, सरपंच ने की अलर्ट रहने की अपील

Leopard in Ujjain: उज्जैन के ताजापुर गांव में तेंदुआ देखे जाने के दावे के बाद से ग्रामीणों के बीच दहशत का माहौल बन गया. वहीं गांव के सरपंच ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है और वन विभाग को पत्र लिखकर तेंदुए को पकड़ने की मांग की है.

Read Time: 3 mins
Ujjain: ताजपुर में दिखा तेंदुआ; ग्रामीणों में दहशत, सरपंच ने की अलर्ट रहने की अपील
तेंदुआ दिखाई देने के बाद से उज्जैन के ताजापुर गांव में दहशत (फाइल फोटो)

उज्जैन (Ujjain) के ताजापुर (Tajapur) गांव में तेंदुआ देखे जाने के दावे के बाद से ग्रामीणों के बीच दहशत का माहौल बन गया. दरअसल, तेंदुआ का मोबाइल से बना हुआ वीडियो सामने आया है, जिसके बाद गांव और आस-पास के इलाके में दहशत फैल गई. वहीं वीडियो आने के बाद गांव के सरपंच ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है और वन विभाग को पत्र लिखकर तेंदुए को पकड़ने की मांग की है.

तेंदुआ नजर आने के बाद गांव में दहशत

ताजपुर ग्राम पंचायत के सरपंच मांगीलाल मालवीय ने बीते रविवार को एक वीडियो जारी कर लोगों से सावधानी बरतने की  अपील की है. उन्होंने कहा कि गांव में तेंदुआ दिखाई दिया है. इसके कुछ वीडियो भी सामने आए हैं. गांव में खतरनाक जानवर के दिखाई देने के बाद वन विभाग को तेंदुआ पकड़ने के लिए पत्र लिखा गया है.

वन विभाग से तेंदुआ पकड़ने की मांग 

पंचायत के सरपंच मांगीलाल मालवीय ने कहा कि वन विभाग की टीम ने गांव में जाकर तेंदुआ होने की पुष्टि की है. वन विभाग से पिंजरा लगाकर तेंदुआ को पकड़ने की मांग की गई है, लेकिन जब तक तेंदुआ नहीं पकड़ा जाता तब तक लोग अपने घरों से निकलते समय सावधानियां बरतें. उन्होंने ये भी कहा कि गांव में कुत्ते मरे हुए दिखे तो समझ जाना तेंदुए ने शिकार किया है. 

डीआईजी के बंगले में घुसा था तेंदुआ

बता दें कि गांव में तेंदुए के देखने की खबर एक पिर चर्चाओं में आ गई. हालांकि इससे पहले 18 साल पहले गांव में तेंदुआ दिखाई दिया था. दरअसल, साल 2005 में शहर में तेंदुआ आ गया था, जिसने कई कुत्तों के शिकार कर दिए थे. घटना से शहर में हड़प्पा मच गया था. इतना ही नहीं तत्कालीन डीआईजी विपिन माहेश्वरी के बंगले में भी तेंदुआ घुस गया था और उसने दरवाजे का कांच तक फोड़ दिया था. हालांकि जनहानि होने से पहले ही वन विभाग की टीम ने तेंदुआ को ट्रैकुलिन इंजेक्शन देकर पकड़ लिया था.

ये भी पढ़े: छत्तीसगढ़ में Corona के 10 नए मरीज मिले, 3149 सैंपल की हुई थी जांच, कुल 91 एक्टिव केस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ujjain News: महाकाल की नगरी में बिना बारिश के आ गई बाढ़! क्षिप्रा नदी में डूब गए कई वाहन
Ujjain: ताजपुर में दिखा तेंदुआ; ग्रामीणों में दहशत, सरपंच ने की अलर्ट रहने की अपील
Coal Scam Two accused including suspended IAS Ranu Sahu get bail from SC
Next Article
Coal Scam:निलंबित IAS रानू साहू समेत दो हाई प्रोफाइल आरोपियों को SC से मिली जमानत
Close
;