विज्ञापन

MP: युवक का शव सड़क पर रख चक्काजाम, ये मांग कर रहे परिजन, प्रशासन ने लिया कड़ा एक्शन

MP News: मध्य प्रदेश के उज्जैन में हुए हादसे में मृत हुए व्यक्ति के शव को सड़क पर रखकर चक्काजाम किया गया. परिजनों ने सरकार से मुआवजे की मांग की है. 

MP: युवक का शव सड़क पर रख चक्काजाम, ये मांग कर रहे परिजन, प्रशासन ने लिया कड़ा एक्शन

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर गेट के सामने दीवार ढहने से मौत का शिकार हुए युवक के परिजनों ने शनिवार दोपहर मोहन नगर मे सड़क पर शव  रखकर चक्काजाम कर दिया. प्रदर्शनकारियों ने पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपे, सरकारी नौकरी और घटना के जिम्मेदारों पर केस दर्ज की मांग कर क़रीब डेढ़ घंटे तक प्रदर्शन किया. इधर नगर निगम में हादसा स्थल के पास से क़रीब 50 दुकान हटाने की कारवाई की है.

ये है मामला

 शुक्रवार रात तेज बारिश के दौरान महाकाल मंदिर के गेट नंबर चार के सामने गणेश मंदिर के समीप महाराज वाड़ा स्कूल की बाउंड्री वाल के ऊपर बनाई दीवार गिर गई थी.हादसे में सात लोग चपेट में आ गए थे. इनमें से फरीन राठौर उम्र 22 साल निवासी जय सिह पूरा और अजय योगी की मौत हो गई. शनिवार को दोनों का पोस्टमॉर्टम कर शव परिजनों को सौप दिए गए. इसी के बाद अजय का शव मोहन नगर चौराहे पर रख प्रदर्शन कर दिया गया.

सूचना मिलते ही एसडीएम एलएन गर्ग, सीएसपी सुमित अग्रवाल  बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए. अधिकारियों ने उन्हें हटाने का प्रयास किया, लेकिन वे मृतक के परिवार को 50 लाख रुपए आर्थिक सहायता, सरकारी नौकरी और दोषियों पर केस दर्ज़ की मांग को लेकर अड़ गए. नतीजतन डेढ़ घंटे तक जाम लगा रहा.

विधायक के खिलाफ़ नारेबाजी

प्रदर्शन के दौरान भाजपा विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा द्वारा कॉल रिसीव नहीं करने पर लोग आक्रोशित हो गए. उन्होंने कालूहेडा के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर कहा ऐसा विधायक किस काम का, जो हमारी बात सरकार तक नहीं पहुंचा सकता. लोग मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से भी बात करना चाह रहे थे, लेकिन संभव नहीं हो सका. घटना के बाद सीएम यादव ने मृतकों के परिवार को 4 लाख और 4घायलों को 50 हज़ार देने की घोषणा की थी.

हादसे में मृत फरीन की तीन साल की पुत्री रूही और शारदा निवासी ग्राम उज्जेनिया को गंभीर घायल होने पर इंदौर बॉम्बे हॉस्पिटल रेफर कर दिया था. तीन अन्य मामूली घायल  को प्राथमिक उपचार दिया गया था.

मंदिर के सामने से 50 दुकान हटाई

गणेश मंदिर के घटनास्थल के पास स्मार्ट रोड पर करीब 50-60  लोगों ने कब्जा करके दुकान बना ली थी.यह दुकान भी कच्ची दीवार के पास ही बनी हुई थी यही वजह है कि बारिश के कारण दीवार गिरने से कोई हादसा ना हो जाए इसलिए नगर निगम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सभी दुकानों को यहां से हटाने की कार्रवाई कर दी. नगर निगम के गैंग प्रभारी मा थर्मल ने बताया कि सावन माह में भी उक्त दुकान हटा दी गई थी लेकिन पुनः कब्जा कर लिया था. किंतु प्रशासन के आदेश पर हादसे के बाद आज सभी दुकानें हटा दी गई है.

ये भी पढ़ें हाईकोर्ट के ऐतिहासिक फैसले ने सरकार को दिया झटका! जमीन अधिग्रहण के लिए इस नियम का पालन है जरूरी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भोपाल में मासूम से रेप और हत्या, 3 दिन की पुलिस रिमांड पर आरोपी; घिनौने अपराध में मां और बहन ने भी दिया साथ
MP: युवक का शव सड़क पर रख चक्काजाम, ये मांग कर रहे परिजन, प्रशासन ने लिया कड़ा एक्शन
Clean India Program Morena Collector special Appeal to people
Next Article
स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए मुरैना जिला प्रशासन ने किया नवाचार, कहा-बढ़ सकता है जिला में पर्यटन 
Close