विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhindwara: वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, तेंदुए की खाल के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में तीन तस्कर तेंदुए की खाल के साथ पकड़े गए हैं. यह कार्रवाई सिवनी जिले की वन विभाग की टीम ने की. तस्करों को छिंदवाड़ा जिले के वन विभाग के अधिकारियों के हवाले कर दिया गया है.

Read Time: 2 min
Chhindwara: वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, तेंदुए की खाल के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार
प्रतीकात्मक फोटो
सिवनी:

Smuggling of wild animal skins: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छिंदवाड़ा में वन विभाग (Forest Department Chhindwara) को वन्य जीवों की खाल के तस्करों को पकड़ने में बड़ी कामयाबी मिली है. छिंदवाड़ा (Chhindwara) में सोमवार को तीन लोगों को कथित तौर पर तेंदुए की दो खाल (Skins of Leopard) के साथ गिरफ्तार किया गया. तस्कर इन खालों को 15 लाख रुपये में बेचना चाहते थे. वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यह कार्रवाई सिवनी जिले की वन विभाग (Forest Department Seoni) की टीम ने की. जिसके बाद वन विभाग की टीम ने देर रात 2:30 बजे पकड़े गए आरोपियों को आगे की कार्रवाई के लिए छिंदवाड़ा के अधिकारियों को सौंप दिया है.

मुखबिर की सूचना के बाद वन विभाग ने की कार्रवाई

सिवनी के संभागीय वन अधिकारी (DFO) सुदेश महिलवाल ने कहा कि एक गुप्त सूचना के बाद वन विभाग की एक टीम खरीददार बनकर तीनों आरोपियों के पास गई. जिसके बाद उन्हें छिंदवाड़ा के बांका तिराहे से पकड़ लिया गया. उन्होंने बताया, 'आरोपियों के पास से एक तेंदुए और एक शावक की खाल जब्त की गई है. आरोपियों की पहचान छिंदवाड़ा जिले के निवासी सुरेश इनपानी (53), सुखमन उइके (60) और गांधी भलावी के रूप में हुई है.'

ये भी पढ़ें - मध्य प्रदेश में मौसम विभाग में जारी किया बारिश का येलो अलर्ट

छिंदवाड़ा वन विभाग की जांच जारी

डीएफओ सुदेश महिलवाल ने तेंदुए की खाल के बारे में बताते हुए कहा, 'इन तेंदुओं का शिकार कहां किया गया था, इसकी जानकारी हासिल करने के लिए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. आरोपी लगातार अपने बयान बदल रहे हैं. वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत आगे की जांच जारी है.'

ये भी पढ़ें - जिस महिला ने शिवराज सिंह को गिफ्ट की थी सोने की अंगूठी, उससे मिलने पहुंचे सीएम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close