विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम विभाग में जारी किया बारिश का येलो अलर्ट

Madhya Pradesh Weather Report: मौसम विभाग ने मंगलवार को भी प्रदेश के कई जिलों के अधिकांश हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश होने का अनुमान जताया है.

Read Time: 3 min
MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम विभाग में जारी किया बारिश का येलो अलर्ट

Madhya Pradesh Weather Report: प्रदेश में बीते दिनों से लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान इंदौर, नर्मदापुरम, उज्जैन संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर, भोपाल संभाग के जिले में अनेक स्थानों पर ग्वालियर, चम्बल, जबलपुर, सागर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई और बाकी बचे संभागों के जिले में मौसम शुष्क रहा. वहीं आगामी दिनों के लिए प्रदेश में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

अभी प्रदेश में बारिश का दौरा जारी रहेगा. हालांकि 29 नवंबर तक एक नया सिस्टम एक्टिव हो सकता है, जिसके बाद बारिश का दौर कम हो जाएगा और बादल साफ हो जाएंगे और वहीं से कड़ाके की ठंड की शुरुआत होनी शुरू हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- MP के कुछ हिस्सों में भारी बारिश, लुढ़का पारा, आकाशीय बिजली गिरने से चार की मौत

कहां कितनी हुई बारिश
रामा 11(मिमी), निवाली 11(मिमी), सेंधवा 11 (मिमी), पानसेमल 10(मिमी), राजपुर 10 (मिमी),   राणापुर 9 (मिमी), बड़वानी 9 (मिमी), खरगोन 8 (मिमी),झाबुआ 8 (मिमी), उदयगढ़ 8 (मिमी),महेश्वर 8 (मिमी), कुक्षी 7(मिमी), काठीवाड़ा 7(मिमी), पाटी 7 (मिमी), अलीराजपुर 7(मिमी), भगवानपुरा 7(मिमी), तक बारिश हुई. वहीं बैतूल में 10 मिलीमीटर नर्मदापुर में 5 मिलीमीटर, पचमढ़ी में चार मिलीमीटर बारिश हुई. 

इन जिलों में मौसम विभाग का ऑरेंज और येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने मंगलवार को भी प्रदेश के कई जिलों के अधिकांश हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश होने का अनुमान जताया है. नर्मदापुरम, बैतूल, गुना, डिंडोरी, मंडला, छिंदवाड़ा और दमोह जिलों के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. जबकि रायसेन, सीहोर, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, शाजापुर, मंदसौर, अशोकनगर, उमरिया, कटनी, सिवनी, जबलपुर, बालाघाट, छतरपुर, टीकमगढ़, विदिशा, भोपाल, राजगढ़, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, इंदौर, देवास, आगर मालवा, नीमच, श्योपुर कला, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, नरसिंहपुर, पन्ना, सागर और निवाड़ी जिले में भी कहीं गरज-चमक के साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

मध्य प्रदेश में बारिश होने के बाद प्रदेश के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कमी पाई गई है. जहां प्रदेश में बारिश होने से पहले अधिकतम तापमान 28 से 30 डिग्री दर्ज किया जा रहा था. वहीं अब अधिकांश जिलों में तापमान कम होकर 23 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में बिना तूफानी प्रचार किए मायावती बिगाड़ सकती हैं कांग्रेस-बीजेपी का खेल ! जानिए कैसे?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close