विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 25, 2023

रीवा में मुंह से जूता उठवाने का वीडियो वायरल, तीन आरोपी गिरफ्तार

वीडियो दो साल से ज्यादा पुराना बताया जा रहा है जिसमें हाथ पीछे बंधे हुए पीड़ित दया की गुहार लगाता हुआ नजर आ रहा है.

Read Time: 3 min
रीवा में मुंह से जूता उठवाने का वीडियो वायरल, तीन आरोपी गिरफ्तार
फाइल फोटो

मध्य प्रदेश के रीवा जिले में 34 वर्षीय एक व्यक्ति को अर्धनग्न कर मारपीट करने और मुंह से जूता उठाने के लिए विवश करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. वीडियो दो साल से ज्यादा पुराना बताया जा रहा है जिसमें हाथ पीछे बंधे हुए पीड़ित दया की गुहार लगाता हुआ नजर आ रहा है.

पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि प्रथम दृष्टया अपराध के पीछे संपत्ति का विवाद लगता है.

रीवा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विवेक सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि वीडियो देखने के बाद हमने मुख्य आरोपी गोंड जनजाति के सदस्य जवाहर सिंह (55) और उसके दो साथियों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया है.

उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो, मई 2021 में रीवा के हनुमना पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत पिपराही गांव में बनाया गया था. पुलिस के मुताबिक मुख्य आरोपी आदिवासी है, जबकि पीड़ित ऊंची जाति का है.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि मुख्य आरोपी एक सरकारी स्कूल में क्लर्क के रूप में कार्यरत है और एक गांव के सरपंच का पति है. एसपी ने कहा, ‘‘ आरोपी ने पीड़ित का अपहरण कर लिया, उसे अर्धनग्न कर दिया तथा उसके हाथ पीछे बांध दिए, उसे मुक्का मारा और उसके मुंह से जूता उठवाया.'

शनिवार को जवाहर सिंह और दो अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. आरोपियों को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया जिसने तीनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

हाल ही में मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक व्यक्ति द्वारा आदिवासी युवक पर पेशाब करने की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित होने के बाद भारी आक्रोश फैल गया था.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close