विज्ञापन

दर्द से तड़पती रही महिला लेकिन डॉक्टरों ने नहीं किया इलाज, गर्भवती की मौत; परिजनों ने लगाए स्वास्थ्य केंद्र पर लापरवाही का आरोप

Chhatarpur News: छतरपुर (Chhatarpur) के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरपालपुर में मंगलवार की रात प्रसव के बाद तबीयत बिगड़ने से महिला की मौत हो गई. परिजनों ने डॉक्टर पर उपचार में लापरवाही का आरोप लगाया है.

दर्द से तड़पती रही महिला लेकिन डॉक्टरों ने नहीं किया इलाज, गर्भवती की मौत; परिजनों ने लगाए स्वास्थ्य केंद्र पर लापरवाही का आरोप

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chhatarpur) के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरपालपुर में बुधवार को डॉक्टरों की लापरवाही से एक गर्भवती महिला की मौत का मामला सामने आया है. मंगलवार की दोपहर गर्भवती महिला के पेट में दर्द शुरू हुआ, जिसके बाद परिजन इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरपालपुर लेकर आए. वहीं मंगलवार की शाम महिला की डिलीवरी हुई. इस दौरान जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ थे, लेकिन देर रात महिला की तबीयत अचानक बिगड़ गई, जिसके बाद डॉक्टर ने महिला को जिला अस्पताल रेफर कर दिया. जिला अस्पताल में इलाज के दौरान बुधवार की सुबह महिला मौत हो गई.

प्रसव के बाद महिला की मौत

जानकारी के मुताबिक, भदर्रा के रहने वाले दीपक अहिरवार की पत्नी किरण (23 वर्ष) की पहली डिलीवरी थी. वहीं मंगलवार की दोपहर 3:00 बजे महिला के पेट में दर्द हुआ, जिसके बाद परिजन डिलीवरी के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरपालपुर लेकर गए, जहां शाम 7:00 महिला की डिलीवरी हुई. इस दौरान जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ थे, लेकिन महिला की अचानक रात 11:00 बजे तबीयत बिगड़ गई. जिसके बाद डॉक्टर ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया.

महिला को रात 12:00 बजे जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया. वहीं डॉक्टर ने महिला को खून की कमी बताई, जिसके बाद परिजनों ने दो बोतल खून भी चढ़वाया, लेकिन बुधवार की सुबह 6 बजे महिला की मौत हो गई. हालांकि बच्चा स्वस्थ है. 

परिजनों ने स्वास्थ्य केंद्र पर लगाए लापरवाही के आरोप

मृतक की सास फूलवती ने बताया कि बहू के पेट में दर्द हुआ था, जिसके बाद उसे हरपालपुर अस्पताल ले गए थे, जहां उसकी डिलीवरी हुई. तब बहू और बच्चा दोनों स्वस्थ थे, लेकिन कुछ समय बाद ब्लीडिंग चालू हो गई. इसके बाद कई बार डॉक्टर और नर्स को बुलाया गया, लेकिन कोई मौके पर नहीं आया. जब बहू की तबीयत ज्यादा बिगड़ी तो नर्स से बात की गई. नर्स ने तुरंत जिलाअस्पताल ले जाने की बात कही, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. उन्होंने कहा कि अगर बहू का समय पर इलाज हो जाता तो उसकी मौत नहीं होती.

सीएमएचओ आरपी गुप्ता ने बताया कि इस मामले की मुझे जानकारी है. जांच के आदेश दिए गए हैं. जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़े: Bhopal Gas Tragedy: 22 की जगह 126 करोड़ खर्च क्यों? इंदौर को भी 'खतरा'! भोपाल के 'जहरीले कचरे' का ऐसे होगा खात्मा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमबीबीएस स्टूडेंट सुसाइड केस में रूममेट फंसे, दो पर हुआ केस दर्ज, मां ने लगाया था ये आरोप
दर्द से तड़पती रही महिला लेकिन डॉक्टरों ने नहीं किया इलाज, गर्भवती की मौत; परिजनों ने लगाए स्वास्थ्य केंद्र पर लापरवाही का आरोप
Gwalior news handicapped employee attempted suicide at the Municipal Corporation headquarters
Next Article
ग्वालियर में दिव्यांग कर्मचारी ने किया आत्महत्या का प्रयास, नगर निगम मुख्यालय में खाया जहर
Close