विज्ञापन
Story ProgressBack

स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 : इंदौर सातवीं बार बना देश का सबसे स्वच्छ शहर, सीएम मोहन यादव ने ऐसे दी बधाई

Swachh Survekshan 2023 Awards : नई दिल्ली में आयोजित स्वच्छ सर्वेक्षण पुरस्कार-2023 समारोह में राष्ट्रपति  द्रौपदी मुर्मु द्वारा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने अवॉर्ड प्राप्त किया. इस अवसर पर मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और इंदौर शहर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव भी उपस्थित थे.

Read Time: 6 min
स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 : इंदौर सातवीं बार बना देश का सबसे स्वच्छ शहर, सीएम मोहन यादव ने ऐसे दी बधाई

Swachh Survekshan Awards 2023 : स्वच्छता के क्षेत्र में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर शहर (Indore Cleanest City) ने एक बार फिर बाजी मारते हुए इतिहास रच दिया है. आज इंदौर को एक बार फिर देश के सबसे स्वच्छ शहर (All India Clean City) का खिताब मिला है. इस बार इंदौर के साथ-साथ सूरत (Surat) को भी देश के सबसे साफ शहर (India's Cleanest City) का पुरस्कार दिया गया है. स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 के ये पुरस्कार (Swachh Survekshan 2023 Awards) नई दिल्ली के भारत मंडपम (Bharat Mandapam Convention Center New Delhi) कन्वेंशन सेंटर में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु (President of India Draupadi Murmu) की उपस्थिति में प्रदान किए गए हैं.

सीएम मोहन यादव ने प्राप्त किया पुरस्कार 

नई दिल्ली में आयोजित स्वच्छ सर्वेक्षण पुरस्कार-2023 समारोह में राष्ट्रपति  द्रौपदी मुर्मु द्वारा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने अवॉर्ड प्राप्त किया. इस अवसर पर मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और इंदौर शहर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव भी उपस्थित थे.

सीएम ने कहा "स्वच्छ सर्वेक्षण-2023 में इंदौर शहर को पहला और मध्यप्रदेश राज्य को देश में दूसरा स्थान प्राप्त होने पर सभी जनप्रतिनिधियों, स्वच्छता कर्मवीरों और प्रदेश की साढ़े आठ करोड़ जनता को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं"

"स्वच्छता के सातवें आसमान पर अपना इंदौर" : CM मोहन यादव

अवॉर्ड प्राप्त करने के बाद सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने कहा इंदौरवासियों ने पुनः यह सिद्ध कर दिया है कि स्वच्छता न सिर्फ उनकी आदत बन चुकी है, बल्कि अब उनकी सोच में भी स्वच्छता ही है. स्वच्छता की इस सबसे बड़ी उपलब्धि पर मैं समस्त प्रदेशवासियों एवं स्वच्छता के कार्य में लगी पूरी टीम को बधाई देता हूं एवं अपील करता हूं कि स्वच्छता के लिए आपका यह जुनून कभी कम न हो. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) जी ने जो संकल्प लिया है, उसे पूरा करने के लिए मध्यप्रदेश सदैव कटिबद्ध है."

स्‍वच्‍छता ही सुंदरता है : मोहन यादव

स्‍वच्‍छ सर्वेक्षण 2023 में देश के सबसे स्वच्छ राज्यों की श्रेणी में मध्‍यप्रदेश ने दूसरा स्‍थान प्राप्‍त करने पर सीएम मोहन यादव ने लिखा है कि स्‍वच्‍छता ही सुंदरता है. स्‍वच्‍छ सर्वेक्षण 2023 में देश के सबसे स्वच्छ राज्यों की श्रेणी में मध्‍यप्रदेश ने दूसरा स्‍थान प्राप्‍त कर हम सभी प्रदेशवासियों का गौरव बढ़ाया है. इस सफलता के लिए मैं सभी मध्‍यप्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं. मुझे पूर्ण विश्‍वास है कि मध्‍यप्रदेश ऐसे ही आदरणीय प्रधानमंत्री जी के "स्‍वच्‍छ भारत अभियान" के महायज्ञ में अपनी महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाता रहेगा. आज महामहिम राष्ट्रपति महोदया द्रौपदी मुर्मु द्वारा कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी के साथ देश के सबसे स्‍वच्‍छ राज्‍य 2023 श्रेणी का द्वितीय पुरस्कार प्राप्‍त किया.

CM ने कहा- अभिनंदन भोपाल!

स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल को देशभर में 5वां स्थान प्राप्त करने पर डॉ मोहन यादव ने बधाई देते हुए कहा कि "अभिनंदन भोपाल! स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल को देशभर में 5वां स्थान प्राप्त करने पर समस्त भोपालवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. प्रधानमंत्री के संकल्प से सम्पूर्ण भारत में स्वच्छता की जो अलख जगी है, अब वह जन अभियान का रूप ले चुकी है."

यह भी पढ़ें : स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने MP के 6 और छत्तीसगढ़ के 5 शहरों को किया पुरस्कृत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close