विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 28, 2023

MP में सपा ने उतारे 35 उम्मीदवार, बुधनी से CM शिवराज को टक्कर देंगे मिर्ची बाबा

MP Election News : कुछ दिनों पहले ही सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिर्ची बाबा ने मुलाकात की थी. अखिलेश यादव ने संकेत दिए थे कि मिर्ची बाबा किसी विशेष सीट से चुनाव लड़ेंगे.

Read Time: 2 min
MP में सपा ने उतारे 35 उम्मीदवार, बुधनी से CM शिवराज को टक्कर देंगे मिर्ची बाबा
बुधनी से सपा ने मिर्ची बाबा को दिया टिकट

SP Candidate List MP Election : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election) के मैदान में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) भी पूरी तैयारियों के साथ उतर रही है. सपा ने शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अपनी सूची जारी की. इसमें 35 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. सपा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) की विधानसभा सीट बुधनी से मिर्ची बाबा (Mirchi Baba) को मैदान में उतारा है.

यह भी पढ़ें : विधायकों का रिपोर्ट कार्ड: 'भूख' को भूल गए माननीय, 'शहरी चकाचौंध' पर पूछे सबसे ज्यादा सवाल

अखिलेश यादव से मिले थे मिर्ची बाबा

कुछ दिनों पहले ही सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिर्ची बाबा ने मुलाकात की थी. अखिलेश यादव ने संकेत दिए थे कि मिर्ची बाबा किसी विशेष सीट से चुनाव लड़ेंगे.

अखिलेश यादव से पहले मिर्ची बाबा कमलनाथ और अन्य कांग्रेस नेताओं के करीबी रह चुके हैं. मिर्ची बाबा महीनों से जेल में बंद थे और आरोप साबित न होने के चलते बाहर आ गए हैं.

शुक्रवार को जारी अपनी सूची में समाजवादी पार्टी ने 35 उम्मीदवार घोषित किए हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV
Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें : MP में BJP के स्टार प्रचारकों की सूची से गायब उमा भारती का नाम, प्रत्याशियों की पहली पसंद मोदी-योगी

पांच सीटों पर बदले उम्मीदवार

साथ ही सपा ने पांच सीटों पर उम्मीदवार बदले हैं. पार्टी ने बिजावर, पृथ्वीपुर, गुन्नौर, देवतालब और गोहद विधानसभा से उम्मीदवारों के नाम बदले हैं. बिजावर से मनोज यादव की जगह रेखा यादव को उम्मीदवार बनाया गया है. पृथ्वीपुर से शिवांगी यादव की जगह मिनी यादव, गुन्नौर से जितेंद्र कुमार की जगह अमिता बागरी, देवतालब से रामयज्ञ सोंधिया की जगह सीमा तोमर और गोहद से मोहन लाल की जगह जितेंद्र खटिक को टिकट दिया गया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close