विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 27, 2023

MP में BJP के स्टार प्रचारकों की सूची से गायब उमा भारती का नाम, प्रत्याशियों की पहली पसंद मोदी-योगी

BJP Star Campaigners : भाजपा के सूत्रों ने कहा कि राज्य में पार्टी के लगभग सभी उम्मीदवारों ने अनुरोध किया है कि प्रधानमंत्री मोदी, शाह और आदित्यनाथ को चुनाव प्रचार के लिए उनके निर्वाचन क्षेत्रों में भेजा जाए.

Read Time: 3 min
MP में BJP के स्टार प्रचारकों की सूची से गायब उमा भारती का नाम, प्रत्याशियों की पहली पसंद मोदी-योगी
BJP के स्टार प्रचारकों की सूची से गायब उमा भारती का नाम

MP Assembly Election 2023: अगले महीने होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के 40 स्टार प्रचारकों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के नाम शामिल हैं. मध्य प्रदेश में सत्तारुढ़ भाजपा ने शुक्रवार को अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda), मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan), केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), नितिन गडकरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, स्मृति ईरानी, अनुराग ठाकुर, अश्विनी वैष्णव, पीयूष गोयल, नरेंद्र सिंह तोमर, भूपेन्द्र यादव, फग्गन सिंह कुलस्ते, अर्जुन मुंडा के अलावा अन्य लोग भी सूची में हैं.

इसमें महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, भाजपा नेता मनोज तिवारी और मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी शामिल हैं. हालांकि, मप्र की पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती का नाम सूची से गायब है. कई लोगों का मानना है कि भारती ने 2003 में राज्य में भाजपा को सत्ता में पहुंचाया था. तब से (दिसंबर 2018 से मार्च 2020 तक की अवधि को छोड़कर जब राज्य में कांग्रेस की सरकार थी) भगवा पार्टी राज्य में शासन कर रही है. 

यह भी पढ़ें : सिंधिया ने BJP प्रत्याशी को अपने हाथों से खिलाया समोसा, कार्यकर्ता सम्मेलन में दिखा अनोखा अंदाज

क्या लोकसभा चुनाव लड़ेंगी उमा भारती?

स्टार प्रचारकों की सूची में अपना नाम गायब होने के बारे में पत्रकारों से बात करते हुए उमा भारती ने टीकमगढ़ जिले में कहा कि उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री चौहान को 'पावर ऑफ अटॉर्नी' (प्रचार करने के लिए) दी है. उन्होंने कहा, 'अगर वह (चौहान) चाहें तो पार्टी के लिए मेरी सेवाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं.'

जब उनसे पूछा गया कि क्या वह अगले साल होने वाला लोकसभा चुनाव लड़ेंगी तो तेजतर्रार नेता ने कहा कि यह सवाल भाजपा प्रमुख नड्डा से पूछा जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें : विधायकों का रिपोर्ट कार्ड: 'भूख' को भूल गए माननीय, 'शहरी चकाचौंध' पर पूछे सबसे ज्यादा सवाल

शराब की दुकानों के खिलाफ चलाया था अभियान

पिछले साल भारती ने राज्य में शराब की दुकानों के खिलाफ अभियान चलाया था, जिससे भाजपा सरकार के लिए असहज स्थिति पैदा हो गई थी. भाजपा के सूत्रों ने कहा कि राज्य में पार्टी के लगभग सभी उम्मीदवारों ने अनुरोध किया है कि प्रधानमंत्री मोदी, शाह और आदित्यनाथ को चुनाव प्रचार के लिए उनके निर्वाचन क्षेत्रों में भेजा जाए. मध्य प्रदेश में 230 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए चुनाव 17 नवंबर को होंगे.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close