विज्ञापन

Snakes on a Train: चलती ट्रेन में अचानक फुफकारने लगा कोबरा, नजर पड़ते ही गाड़ी में मच गई अफरातफरी, वीडियो में देखें पूरा मंजर

Indian Railways:   जबलपुर से मुंबई जा रही गरीब रथ में उस वक्त अफरा तफरी मच गई. जब ट्रेन में अचानक किंग कोबरा फुफकारता हुआ नजर आया. इस खतरनाक मंजर दिखने के बाद क्या हुआ, जानने के लिए पढ़ें ये खबर. 

Snakes on a Train: चलती ट्रेन में अचानक फुफकारने लगा कोबरा, नजर पड़ते ही गाड़ी में मच गई अफरातफरी, वीडियो में देखें पूरा मंजर

Snakes on a Train Live: सांप एक ऐसा जीव है, जिसे देखते ही लोगों के होश उड़ जाते हैं. हालत ये होती है, सांप को देखते ही लोग उस जगह से भाग निकलते हैं. ऐसे में अगर कभी किंग कोबरा चलती ट्रेन में दिख जाए, तो क्या होगा. जी हां, रविवार को जबलपुर से मुंबई की ओर जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस में कुछ ऐसा ही हुआ.

जबलपुर से मुंबई की ओर जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब ट्रेन के कोच नंबर G3 की साइड बर्थ नंबर 23 पर बैठे यात्रियों ने एक जहरीला किंग कोबरा देखा. कसारा रेलवे स्टेशन के पास यात्रियों की नजर इस सांप पर पड़ी, जिसके बाद पूरे कोच में अफरातफरी मच गई.

रेलवे ने बदल दी कोच

घबराए यात्रियों ने सांप का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया, जिससे रेलवे अधिकारियों तक सूचना तेजी से पहुंची. जैसे ही ट्रेन छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (CST) पहुंची, तो वहां मौजूद रेलवे कर्मियों और आरपीएफ जवानों ने कोच की गहन तलाशी ली, लेकिन सांप को ढूंढ़ने में कामयाबी नहीं मिली. इस घटना के बाद यात्रियों ने जोरदार हंगामा किया और सुरक्षा की मांग की. रेलवे प्रबंधन ने तत्परता दिखाते हुए जी3 कोच को ट्रेन से हटाकर उसे एक नए कोच से बदल दिया, ताकि आगे की यात्रा में कोई बाधा न हो.

यात्रियों ने रेलवे से की सुरक्षा बढ़ाने की मांग

इस घटना ने यात्रियों के मन में डर पैदा कर दिया है. लिहाजा, लोगों ने रेलवे से यह मांग की है कि भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए सुरक्षा उपायों को और मजबूत किया जाए. जहां पहले यात्रियों को कोच में कॉकरोच और चूहों जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता था. वहीं, अब गरीब रथ एक्सप्रेस में सांप मिलने की घटना ने रेलवे की साफ-सफाई और सुरक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. इस अप्रत्याशित घटना ने यात्रियों के बीच भय और असुरक्षा की भावना पैदा कर दी है और रेलवे की मौजूदा व्यवस्था की खामियों को उजागर किया है.

ये भी पढ़ें- धार में 'मौत के घाट' पर रफ्तार भरेगी जिंदगी, गणेश घाट पर लागू होगा नया ट्रैफिक प्लान

कसारा स्टेशन के पास ट्रेन के कोच में सांप मिलने से यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं. पहले भी ट्रेनों में गंदगी, कॉकरोच और चूहों की शिकायतें आम रही हैं, लेकिन सांप जैसी खतरनाक जीव के मिलने से   रेलवे प्रबंधन के सुरक्षा उपायों पर गंभीर प्रश्नचिह्न लगा दिया है.रेलवे की तरफ से हालांकि घटना के तुरंत बाद कोच को बदल दिया गया, लेकिन इस घटना ने यात्रियों के मन में यह सवाल पैदा किया है कि साफ-सफाई और कोचों की नियमित जांच को लेकर रेलवे कितनी गंभीर है. यात्रियों का कहना है कि अगर इस तरह की घटनाओं पर तुरंत ध्यान नहीं दिया गया, तो भविष्य में और भी गंभीर घटनाएं हो सकती हैं.

ये भी पढ़ें- 4.50 लाख लड़कियों के लिए मोहन सरकार ने खोला पिटारा, इन छात्रों को मिलेगी नि:शुल्क साइकिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Prophet Muhammad नहीं हैं इस्लाम धर्म के प्रवर्तक, ये सच्चाई आपको हैरान कर देगी
Snakes on a Train: चलती ट्रेन में अचानक फुफकारने लगा कोबरा, नजर पड़ते ही गाड़ी में मच गई अफरातफरी, वीडियो में देखें पूरा मंजर
MP Today News in Hindi | Balaghat District | मध्य प्रदेश ताज़ा खबर | बालाघाट खबर | बालाघाट जिला मध्य प्रदेश 
Next Article
गुमनाम हुई गोंडी बोली को मिला सहारा ! MP की रिटायर्ड टीचर यूं दे रही नया जीवन
Close