विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 17, 2023

सिहोरा: रिश्वत लेते लोकायुक्त ने पटवारी को पकड़ा, फौती नामांतरण के लिए मांग रहा था रिश्वत

जबलपुर लोकायुक्त पुलिस ने बुधवार की दोपहर सिहोरा तहसील के मझगांव पटवारी कार्यालय में पदस्थ पटवारी को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. साथ ही लोकायुक्त ने आरोपी पटवारी के साथ उसके सहयोगी को भी पकड़ा है.

Read Time: 3 min
सिहोरा: रिश्वत लेते लोकायुक्त ने पटवारी को पकड़ा, फौती नामांतरण के लिए मांग रहा था रिश्वत
सिहोरा तहसील के मझगांव में रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया पटवारी
जबलपुर:

जमीन की फौती नामांतरण करने के लिए रिश्वत की रकम लेते हुए बुधवार को लोकायुक्त पुलिस ने सिहोरा तहसील के मझगांव के पटवारी को रंगे हाथों दबोच लिया. दरअसल, जमीन की  फौती नामांतरण करने के लिए पटवारी देवीदीन पटेल ने 20 हजार की रिश्वत की मांग की थी. वहीं लोकायुक्त ने सिहोरा तहसील कार्यालय में रिश्वत की रकम लेते हुए पटवारी को रंगे हाथों दबोच लिया. साथ ही इस मामले में दलाल शारदा पटेल को भी गिरफ्तार किया है. 

जमीन के नामांतरण के लिए 20 हजार रुपये का डिमांड 

आरोप है कि पटवारी जमीन के नामांतरण के एवज में 20 हजार रुपये बतौर घूस की डिमांड कर रहा था. यही नहीं उसने घूस की रकम वसूली के लिए एक दलाल भी तैनात कर रखा था. वहीं लोकायुक्त और पुलिस की ट्रैप कार्रवाई में पटवारी और उसके दलाल पकड़ा गया.

prce2cfo

केमिकल लगे 10 हजार रुपए लेकर मझगवां पटवारी कार्यालय भेजा गया.

एसपी लोकायुक्त संजय साहू ने बताया कि शिकायतकर्ता जितेंद्र पटेल की बहन की शादी सिहोरा में हुई थी. जिसके पति अरविंद पटेल की करंट लगने से मौत हो चुकी है.अरविंद की जुनवानी गांव में 1.23 हेक्टेयर कृषि की भूमि है. जिसका फौती नामांतरण करने के लिए उसकी बहन ने आवेदन दिया था, लेकिन पटवारी देवीदीन पटेल इस काम के लिए 20 हजार रुपये की रिश्वत की डिमांड कर रहा था और इस बात की शिकायत जितेंद्र ने लोकायुक्त में कर दी.

घूस लेने के लिए तैनात कर रखा था दलाल

शिकायतकर्ता के द्वारा शिकायत करने के बाद लोकायुक्त ने इस मामले की तहकीकात की. वहीं तय डील के मुताबिक, पटवारी देवीदीन ने अपने दलाल शारदा पटेल को रिश्वत की रकम पहुंचाने की बात कही थी. इधर, शिकायतकर्ता को केमिकल लगे रिश्वत की प्रथम किश्त में 10 हजार रुपए लेकर मझगवां पटवारी कार्यालय भेजा गया. जहां रिश्वत लेते सह आरोपी शारदा पटेल और देवीदीन को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़े: कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ इंदौर कोर्ट में परिवाद दायर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close