विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 24, 2023

शिवराज सिंह ने जाम सांवली में 'हनुमान लोक' का किया भूमिपूजन, नया जिला बनाने का भी ऐलान

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का गढ़ कहे जाने वाले छिंदवाड़ा में गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बहुप्रतीक्षित हनुमान लोक की आधारशिला रखी. इस मौके पर उन्होंने पांढुरना ,सौसर और नानंद वाडी को मिलाकर नया जिला बनाने का भी ऐलान किया.

Read Time: 3 min

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का गढ़ कहे जाने वाले छिंदवाड़ा में गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बहुप्रतीक्षित हनुमान लोक की आधारशिला रखी. इस मौके पर उन्होंने पांढुरना ,सौसर और नानंद वाडी को मिलाकर नया जिला बनाने का भी ऐलान किया. ये मांग यहां कई सालों से की जा रही थी. मुख्यमंत्री ने कहा कि हनुमान लोक बनने से न सिर्फ इस क्षेत्र का चहुंमुखी विकास होगा बल्कि नया जिला बनने से भी लोगों को सुविधा होगी. 

सीएम शिवराज सिंह चौहान गुरुवार दोपहर को छिंदवाड़ा पहुंचे. पहले वे जाम सांवली स्थित चमत्कारिक हनुमान मंदिर गए. यहां पूजा-अर्चना करने के बाद उन्होंने हनुमान लोक का भूमिपूजन किया. इस मौके पर आयोजित जनसभा में उन्होंने कहा कि जाम सांवली एक सिद्ध स्थल है जहां भगवान हनुमान की कृपा बरसती है. उन्हीं की प्रेरणा से यहां भव्य हनुमान मंदिर का निर्माण किया जा रहा है. 

bub2j3ro

इस मौके पर कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है. जाम सांवली में हनुमान लोक बनने से पूरे क्षेत्र का सर्वांगीण विकास होगा. जिस प्रकार हमने काशी विश्वनाथ लोक ,महाकाल लोक और राजा राम लोक बनाया उसी तरह हनुमान लोक बना रहे है. पटेल ने विपक्ष द्वारा हनुमान लोक पर सवाल खड़ा करने पर कहा कि पहले कांग्रेस अपने गिरेबान में झांके. उसने कई सालों तक राज किया लेकिन अब उनके पास घोषणा पत्र भी जारी करने की हिम्मत नहीं है. इसलिए वे वचन पत्र ला रहे हैं, उसे भी पूरा नहीं करते. 
यहां कार्यक्रम खत्म करने के बाद मुख्यमंत्री छिंदवाड़ा पहुंचे और  वहां जिले के प्रभारी मंत्री कमल पटेल के साथ जनदर्शन यात्रा में भार लिया. इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने सड़क के दोनों तरफ खड़े होकर मुख्यमंत्री का अभिवादन किया. जनदर्शन के बाद सीएम पुलिस ग्राउंड पहुंचे और वहां भी जनसभा को संबोधित किया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close