विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 11, 2023

श्योपुर : 9वीं की छात्रा ने हॉस्टल में की आत्महत्या, परिजन ने पुलिस पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

मध्यप्रदेश के श्योपुर में 9वीं क्लास की नाबालिग छात्रा ने आत्महत्या कर ली. उसके परिवार का आरोप है कि पुलिस पूछताछ के नाम पर छात्रा को एक महीने से परेशान कर रही थी और इससे तंग आकर छात्रा ने आत्महत्या कर ली.

Read Time: 3 min
श्योपुर : 9वीं की छात्रा ने हॉस्टल में की आत्महत्या, परिजन ने पुलिस पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप
श्योपुर:

मध्य प्रदेश के श्योपुर के उत्कर्ष बालिका छात्रावास में 9वीं की एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना रविवार देर रात की है. मृतिका के परिवार का आरोप है कि पुलिस पूछताछ के नाम पर छात्रा को एक महीने से परेशान कर रही थी. उसे डराया धमकाया जा रहा था. इससे तंग आकर छात्रा ने आत्महत्या कर ली. हालांकि सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है.

परिजनों ने पुलिस पर लगाए आरोप

दरअसल, श्योपुर के कराहल के रहने वाले दिनेश भील की 15 साल की बेटी लक्ष्मी उत्कर्ष बालिका छात्रावास में अपनी दो बहनों के साथ रहती थी और वह हजारेश्वर स्कूल में कक्षा नौ में पढ़ती थी. रविवार की देर रात उसने हॉस्टल में दुपट्टे का फंदा बनाकर एंगल से बांधा और फिर फंदे पर झूल गई. परिजनों ने हॉस्टल वॉर्डन और अन्य स्टाफ पर लक्ष्मी को गालियां देकर टॉर्चर करने आरोप लगाया है. परिजनों का आरोप है कि हॉस्टल वॉर्डन उसे बाहर नहीं निकलने दे रहे थे और परिजन से भी मुलाकात नहीं करने देते थे.

ये भी पढ़े: ग्वालियर : युवक को सोशल मीडिया पर हथियारों का प्रदर्शन करना पड़ा भारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मामले की जांच में जुटी पुलिस

मृतिका के भाई ने बताया कि उनके साथ एक और छात्रा रहती थी, जो अगस्त में हॉस्टल से घर जाने की बात कह कर कहीं चली गई थी. इसके बाद से कोतवाली पुलिस लक्ष्मी से लापता छात्रा के संबंध में पूछताछ करने के लिए आए दिन उसे टॉर्चर कर रही थी. उसने बताया कि हॉस्टल की वार्डन और सहायक वार्डन भी उसे गालियां देखकर टॉर्चर कर रही थीं. उसे हॉस्टल से बाहर नहीं आने दिया जा रहा था, जिससे वह किसी को अपनी परेशानी बता नहीं पा रही थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़े: पन्ना : मौत के बाद भी शोषण, मृत आदिवासी का पोस्टमार्टम करने के लिए मांगे गए पैसे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close