विज्ञापन

Share Market Scam: इंवेस्ट कराने के नाम पर ठग लिए 25 लाख रुपये, ऐसे किया पुलिस ने गिरफ्तार

Share Market Money Fraud: बालाघाट के बैहर थाना क्षेत्र में शेयर मार्केट में इंवेस्टमेंट कराने के नाम पर एक युवक ने लोगों से 25 लाख रुपये ठगे थे. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. मामले का खुलासा ऐसे हुआ.

Share Market Scam: इंवेस्ट कराने के नाम पर ठग लिए 25 लाख रुपये, ऐसे किया पुलिस ने गिरफ्तार
Police Action: शेयर मार्केट के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार

MP Crime News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बालाघाट (Balaghat) से शेयर मार्केट को लेकर बड़ा घोटाला (Share Market Scam) सामने आया. यहां के थाना बैहर पुलिस ने शेयर मार्केट में इन्वेस्ट कराने के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी शेयर मार्केट में अच्छे रिटर्न के झूठें लुभावने प्रचार दिखाकर लोगों को झांसा देता था. उत्कर्ष कछवाहा (29 वर्ष) ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि आदित्य मरावी ने खुद को व्यावसायिक शेयर मार्केट का इंवेस्टर बताकर लोगों को झांसा देकर लाखों रुपये लेकर धोखाधड़ी कर पैसे का गबन किया है. पुलिस ने धारा 420 भादवि दर्ज कर जांच शुरू की. अंत में आरोपी पकड़ा गया. 

25 लाख रुपये का किया कुल गमन

पुलिस जांच के दौरान पाया गया कि आरोपी आदित्य मरावी ने कई लोगों को अच्छे रिटर्न के लुभावने झूठे प्रचार दिखाकर, झांसा देकर श्रीराम फायनेंस बालाघाट में इनवेस्ट करने, इंडियन शेयर मार्केट में ट्रेडिंग करने और डीमैट एकाउंट खोलकर अच्छा रिटर्न दिलाने के नाम पर पैसे लिए थे. पूरे मामले में पुलिस को बाद में खुलासा हुआ कि आरोपी ने जिले के लगभग एक दर्जन से अधिक लोगों से कुल 25,67,000/- रुपये लेकर फरार था. 

ये भी पढ़ें :- Kashi Vishwanath Mandir: प्रसाद का नया रेट हुआ जारी, मात्र इतने रुपये देकर कर सकते हैं बाबा का VIP दर्शन 

ऐसे आया गिरफ्त में

लोगों की परेशानी को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक बालाघाट, नगेंद्र सिंह के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बैहर के एल बंजारे, अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) बैहर अरविंद शाह के मार्गदर्शन में टीम गठित कर आरोपी की तलाश शुरू की गई. इसके बाद आरोपी आदित्य मरावी को गिरफ्तार कर लिया गया. 

ये भी पढ़ें :- MP Nursing Exam: हाईकोर्ट से परमार को मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने कहा-केवल FIR दर्ज होने पर...

आरोपी ने कबूला गुनाह

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह इंडियन शेयर मार्केट में लोगों के रुपये इनवेस्ट कराने के लिए न तो सेबी रजिस्टर्ड है और न ही कोई व्यावसायिक दक्षता रखता है. इसके बावजूद लोगों को झूठे लुभावने प्रचार दिखाकर, झांसा देकर, अवैध लाभ कमाने के उद्देश्य से करीब 25 लाख रुपये शेयर मार्केट और अन्य संस्थाओं में इन्वेस्ट करने के नाम पर लेकर भाग गया था. आरोपी के सभी बैंक अकाउंट और संपत्ति संबंधी जानकारी एकत्रित की जा रही है. 

ये भी पढ़ें :- Mahadev App Case: छत्तीसगढ़ के निलंबित पुलिसकर्मी को मिली अग्रिम जमानत, ये है याचिकाकर्ता की दलील

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
BJP Active Membership: आज MP में बीजेपी बनाएगी इतिहास! वीडी शर्मा ने सीएम मोहन को बनाया सक्रिय सदस्य
Share Market Scam: इंवेस्ट कराने के नाम पर ठग लिए 25 लाख रुपये, ऐसे किया पुलिस ने गिरफ्तार
FIR against Sheopur Congress MLA for making derogatory remarks about Lord Shiva know the case
Next Article
Congress Leader on Lord Shiva: भगवान शिव को लेकर अभद्र टिप्पणी के आरोप में कांग्रेस विधायक पर इंदौर में प्राथमिकी दर्ज, जानें-क्या है पूरा मामला
Close