विज्ञापन
Story ProgressBack

Pakistan New PM: शाहबाज शरीफ एक बार फिर बने पाकिस्तान के PM, इमरान खान की पार्टी के अयूब खान को हराया

वोटिंग के दौरान शहबाज शरीफ ने अपने विरोधी पर 100 से ज्यादा की बढ़त हासिल कर ली. शहबाज शरीफ को 201 वोट मिले, वहीं, PTI के उम्मीदवार उमर अयूब खान को 92 वोट ही मिल पाए.

Read Time: 2 min
Pakistan New PM: शाहबाज शरीफ एक बार फिर बने पाकिस्तान के PM, इमरान खान की पार्टी के अयूब खान को हराया
पाकिस्तान को मिला नया पीएम

Shahbaz Sharif Become Pakistan's PM: शाहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) एक बार फिर बने पाकिस्तान (Pakistan) के PM बन गए हैं. 3 मार्च को वोटिंग के बाद उन्हें प्रधानमंत्री पद के लिए चुन लिया गया है. पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के शहबाज शरीफ ने 2 मार्च को पीएम पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया था. इनके खिलाफ पीटीआई के लीडर उमर अयूब खान ने प्रधानमंत्री पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया था. पीटीआई पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी है.

ये भी पढ़ें Vidisha Seat: क्यों इतनी खास है विदिशा लोकसभा सीट और क्या है यहां से शिवराज सिंह चौहान के चुनाव लड़ने के मायने

बनेंगे पाकिस्तान के 33वें प्रधानमंत्री

वोटिंग के दौरान शहबाज शरीफ ने अपने विरोधी पर 100 से ज्यादा की बढ़त हासिल कर ली. शहबाज शरीफ को 201 वोट मिले, वहीं, PTI के उम्मीदवार उमर अयूब खान को 92 वोट ही मिल पाए. शहबाज शरीफ पाकिस्तान के पीएम चुन लिए गए. चार मार्च को वो प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. वो पाकिस्तान के 33वें प्रधानमंत्री बनेंगे.

ये भी पढ़ें BJP Loksabha Candidate List: दुर्गादास को फिर मिला चुनाव लड़ने का मौका, पिछली बार साढ़े तीन लाख से ज्यादा के अंतर से बने थे विजेता

चुनाव में नहीं मिला था स्पष्ट बहुमत

आठ फरवरी जो चुनाव हुए थे उसमें किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला था. पीएमएल-एन ने 75 और पीपीपी को 54 सीट पर जीत मिली थी. मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) के खाते में 17 सीट आई थीं. सभी को हैरत में डालते हुए नवाज शरीफ ने गठबंधन की अगुआई करने के लिए शहबाज का समर्थन कर दिया था और इसके बाद पीपीपी और चार छोटे दल गठबंधन में शामिल हो गए. 

ये भी पढ़ें इंदौर में दिख रहे हैं खादी - कॉटन के हैंड पेंटेड कपड़े, ब्रश को उठाए बगैर पेंट कर देते हैं पूरी साड़ी...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close