विज्ञापन
Story ProgressBack

BJP Loksabha Candidate List: दुर्गादास को फिर मिला चुनाव लड़ने का मौका, पिछली बार साढ़े तीन लाख से ज्यादा के अंतर से बने थे विजेता

दुर्गादास उइके ने 2019 लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के रामू टेकाम को रिकॉर्ड 3 लाख 67 हजार मतों से हराया था. 58 साल के दुर्गादास उइके पेशे से शिक्षक रहे हैं और शिक्षा विभाग में 32 साल तक अपनी सेवाएं दे चुके हैं.

Read Time: 2 min
BJP Loksabha Candidate List: दुर्गादास को फिर मिला चुनाव लड़ने का मौका, पिछली बार साढ़े तीन लाख से ज्यादा के अंतर से बने थे विजेता
दुर्गादास उइके ने 2019 लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के प्रत्याशी को काफी बड़े अंतर से हराया था

BJP Loksabha Candidate List: बीजेपी ने शनिवार को लोकसभा के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी. जिसमें मध्य प्रदेश की 24 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम भी जारी कर दिए गए हैं. जिन्हें टिकट मिला वो खुश हो गए और जिनको टिकट नहीं मिल पाया उनके चेहरे पर उदासी नजर आने लगी. ऐसी ही खुशी बैतूल हरदा लोकसभा से टिकट मिलने के बाद दुर्गादास उइके के चेहरे पर नजर आ रही है.

पेशे से शिक्षक हैं दुर्गादास उइके

अनूसुचित जनजातीय आरक्षित बैतूल हरदा लोकसभा क्षेत्र से एक बार फिर मौजूदा सांसद दुर्गादास उइके को मौका दिया गया है. दुर्गादास उइके ने 2019 लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के रामू टेकाम को रिकॉर्ड 3 लाख 67 हजार मतों से हराया था. 58 साल के दुर्गादास उइके पेशे से शिक्षक रहे हैं और शिक्षा विभाग में 32 साल तक अपनी सेवाएं दे चुके हैं.

ये भी पढ़ें BJP Lok Sabha Candidate List: कांग्रेस से बीजेपी में आए चिंतामणि को मिला सरगुजा लोकसभा से टिकट

दुर्गादास उइके संघ परिवार से भी जुड़े हुए हैं

अखिल भारतीय गायत्री परिवार से 25 सालों से जुड़े दुर्गादास उइके संघ परिवार से भी जुड़े हुए हैं और कई सामाजिक धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल रहते हैं. पिछले पांच सालों में दुर्गादास उइके ने बैतूल जिले को कई बड़ी सौगातें दिलाई हैं और बेदाग रहते हुए सक्रिय रहे हैं. जिस वजह से उन्हें पार्टी ने दोबारा मौका दिया है. NDTV से खास बात करते हुए दुर्गादास उइके ने माना कि मोदी की गारंटी और अगली बार 400 पार जैसे संकल्प कारगर साबित होंगे, वहीं बैतूल लोकसभा क्षेत्र में उन्हें कांग्रेस से कोई बड़ी चुनौती नज़र नहीं आती है. 

ये भी पढ़ें Bharat Jodo Niyay Yatra: सिंधिया के गढ़ में गरजे राहुल गांधी, बोले- चुनाव जीतते ही सबसे पहले करेंगे ये बड़ा काम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close