विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 28, 2023

Seoni में वन विभागीय टीम की कार्रवाई: बाघ के दांत और हडि्डयों के साथ 4 आरोपी गिरफ्तार

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सिवनी में पेंच नेशनल पार्क (Pench National Park) के बफर जोन के मोहगांव में वन विभाग की टीम ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपिया के पास से बाघ के 4 दांत और  25 हडि्डयां जब्त की गई हैं.

Read Time: 3 min
Seoni में वन विभागीय टीम की कार्रवाई: बाघ के दांत और हडि्डयों के साथ 4 आरोपी गिरफ्तार
सिवनी में बाघ के अवशेष के साथ 4 आरोपी गिरफ्तार
सिवनी:

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सिवनी (Seoni) जिले के पेंच नेशनल पार्क (Pench National Park) के बफर जोन के मोहगांव में बाघ (Tiger) के अवशेष से के साथ चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. कार्रवाई के दौरान वन विभाग (Forest Department) के दल ने चार आरोपियों के पास से बाघ का 4 दांत और  25 हडि्डयां जब्त की हैं. फिलहाल इन आरोपियों से पूछताछ चल रही है.

https://mpcg.ndtv.in/madhya-pradesh-news/jabalpur-president-murmu-said-justice-should-not-be-so-expensive-that-it-becomes-out-of-the-reach-of-the-common-man-4430750

वन विभाग की टीम ने 4 आरोपी के साथ 4 बाघ के दांत जब्त किए हैं.

ये भी पढ़े: Ujjain Rape Case: 3 दिन बाद भी पुलिस खाली हाथ, संदिग्ध के खिलाफ नहीं मिले पुख्ता प्रमाण

बाघ के चार दांत और हड्डियां की गईं जब्‍त

वनपरिक्षेत्र अधिकारी रुखड़ (बफर) को मुखबिर से सूचना मिली थी कि प्रदीप नामक व्यक्ति जिसके पास बाघ के कुछ अवशेष है जिसे बेचने के लिए मोहगांव ला रहा है. सूचना मिलने के बाद परिक्षेत्र अधिकारी रूखड़, परिक्षेत्र अधिकारी अरी और परिक्षेत्र अधिकारी कुरई के निर्देशन में वन कर्मचारियों का दल गठित किया गया. वहीं संयुक्त वन अमले की टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को मोहगांव के पास एक घर से दबोच लिया. साथ ही टीम ने आरोपी के पास से 4 बाघ के दांत  जब्त किए हैं. बता दें कि आरोपी प्रदीप मसराम सिवनी जिले के कुरई क्षेत्र के जामरापानी का रहने वाला है. 

वन विभागीय के दल ने

घर और पास के जंगल में 25 बाघ के हड्डी को छुपा कर रखा था आरोपी.

4 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार 

वन अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में जांच चल रही है. इसमें कुछ अन्य लोगों के भी नाम आए हैं और यह पूरा मामला पेंच नेशनल पार्क के बाघों का शिकार का हो सकता है. अब तक कुल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

आरोपी से पूछताछ के दौरान टीम को पता चला कि उसने अपने घर और पास के जंगल में 25 बाघ के हड्डी को छुपा कर रखा है. जिसके बाद टीम आरोपी के साथ उस जगह पर गई और वहां से बाघ की 25 हड्डी जब्त की. फिलहाल टीम आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई कर रही है. 

ये भी पढ़े: जबलपुर : राष्ट्रपति मुर्मु ने कहा- न्याय इतना महंगा न हो कि आम आदमी की पहुंच से दूर हो जाये

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close