विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 11, 2023

सीहोर : सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने के लिए लड़ रहे दोनों पक्षों पर वन विभाग ने की कार्रवाई

अतिक्रमण करने को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए .आदिवासी पक्ष काफी समय पहले से यहां रह रहा है लेकिन इनके पास इस जमीन के मालिकाना हक का कोई सरकारी दस्तावेज नहीं है. ये घटना प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र की है.

Read Time: 2 min
सीहोर : सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने के लिए लड़ रहे दोनों पक्षों पर वन विभाग ने की कार्रवाई
घटनास्थल पर मौजूद लोग
सीहोर:

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र सीहोर से अतिक्रमण का अनोखा मामला सामने आया है. सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने को लेकर दो पक्षों में विवाद होने की सूचना मिलने पर वन विभाग ने 8 लोगों के खिलाफ अतिक्रमण का मामला दर्ज कर लिया है. जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार सीहोर जिले के नसरूल्लागंज क्षेत्र के अंदर आने वाले निमोटा बिट में कई सालों से अनुसूचित जनजाति के लोग खेती कर रहे अपना जीवन यापन कर रहे थे. इन लोगों के पास इस जमीन के कोई सरकारी दस्तावेज नहीं हैं. 
जो खबर मिली है उसके अनुसार इसी क्षेत्र के कुछ लोगों ने आदिवासियों की इस जमीन पर अतिक्रमण करने की कोशिश की. जिसके बाद दोनों पक्षों में विवाद हो गया. दोनो पक्षो के बीच विवाद और भी ज्यादा बड़ा हो जाता लेकिन वन विभाग की दोनों पक्षों के बीच में एंट्री हो गई. घटना स्थल पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों ने 8 लोगों के खिलाफ अतिक्रमण करने का मामला दर्ज कर लिया है. 
वन विभाग के अधिकारी एस डाबर ने बताया कि दोनों पक्ष वन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण करना चाहते थे, इसी को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया था. गौरतलब है सीहोर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान की कर्म भूमि है. इसी विधानसभा से शिवराज सिंह चौहान विधायक है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close