विज्ञापन

PM Shri School: जिस पीएम श्री स्कूल की चारों तरफ हो रही थी चर्चा, वह पहली ही बारिश में बन गया तालाब!

PM Shri Vidyalaya News: पीएम श्री स्कूल को लेकर बड़े-बड़े दावे किए जा रहे थे, अब सारे दावों की पोल खुलती जा रही है. सतना के रामपुर बाघेलान विकासखंड के चोरहटा में पीएम श्री विद्यालय में पानी भर गया, जिसकी वजह से स्कूल की छुट्टी करनी पड़ी. तस्वीरों में देखें कैसे स्कूल तालाब में तब्दील हो गया!

PM Shri School: जिस पीएम श्री स्कूल की चारों तरफ हो रही थी चर्चा, वह पहली ही बारिश में बन गया तालाब!
रामपुर बघेलान के चोरहटा पीएम श्री स्कूल में भर गया पानी, करनी पड़ी छुट्टी.

MP News In Hindi: पीएम श्री विद्यालय (PM Shri Vidyalaya) अगर कोई पहली बार नाम सुनेगा तो उसे लगेगा कि यहां बेहतरीन भवन होगा. सुंदर परिसर होगा. लेकिन सतना (Satna) जिले में कई ऐसे पीएमश्री स्कूल हैं, जो नाम मात्र के लिए नाम से आकर्षक हैं पर जमीनी हकीकत कुछ और ही है. इन स्कूलों में जरा सी बारिश में ही पूरा परिसर तालाब में तब्दील हो जाता है. कुछ ऐसा ही हाल सतना जिले के रामपुर बाघेलान विकासखंड के चोरहटा में पीएम श्री विद्यालय का है. जहां देर रात हुई जोरदार बारिश के बाद यहां काफी पानी भर गया.

सुबह जब स्कूल के शिक्षक विद्यालय पहुंचे, तो पूरा परिसर पानी से लबालब भरा हुआ था.पढ़ने के लिए छात्र भी पहुंच चुके थे, लेकिन बच्चों के अंदर डर था, जिसके चलते छुट्टी करनी पड़ गई.

पुलिया में लगाए गए थे पत्थर

स्कूल परिसर में भरा पानी.

स्कूल परिसर में भरा पानी.

बताया जाता है कि चोरहटा पीएम श्री स्कूल के पास सड़क का निर्माण किया गया. इसी बीच किसी ने पुल पर पत्थर रख दिया था, जिससे ढोला जाम हो गया था और पानी नहीं निकल पा रहा था. विद्यालय के गेट से लेकर ग्राउंड तक पानी लबालब भरा हुआ है. ऐसी स्थिति माध्यमिक के छात्रों को स्कूल से अवकाश दे दिया गया था. प्राचार्य शंखधर सिंह ने बताया कि छोटे बच्चों को घर भेज दिया गया था, जबकि कक्षा नौवीं से लेकर 12वीं तक छात्रों को बगल की छिटिया विद्यालय शिफ्ट कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh में ठंडी पड़ी ‘गर्म खाना' योजना: 7 महीने से नहीं मिल रहा गर्भवतियों को महतारी जतन योजना का लाभ

ग्रामीणों ने तोड़ा पत्थर

स्कूल में पानी भरने के बाद जब माध्यमिक विद्यालय में अवकाश दिया गया, तो अभिभावक स्कूल पहुंच गए. उन्होंने स्थितियों को देखा. इसके बाद उस पत्थर को तोड़ दिया गया, जिसके चलते पुल से पानी नहीं निकल पा रहा था. बताया जाता है कि दोपहर के बाद परिसर का पानी पूरी तरह से निकल चुका है. 

ये भी पढ़ें- Kedarnath Landslide: केदारनाथ में फंसे शिवपुरी के 12 यात्रियों को अब भी है रेस्क्यू का इंतजार... जानें कब होगी घर वापसी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Daraupdi Murmu: राष्ट्रपति पहुंची मध्य प्रदेश, 1600 करोड़ रुपये के इंदौर-उज्जैन सिक्स लेन का करेंगी भूमिपूजन
PM Shri School: जिस पीएम श्री स्कूल की चारों तरफ हो रही थी चर्चा, वह पहली ही बारिश में बन गया तालाब!
Free Fire Game: Boy Jumps Off Roof After Asking Mother What Would Happen If He Fell
Next Article
Free Fire Game : मां, मैं छत से गिर जाऊं.... तो क्या होगा ? कहकर लड़के ने लगा दी छलांग
Close