विज्ञापन
Story ProgressBack

गजब का भ्रष्टाचार! Satna में 8 लाख की लागत से बना स्कूल गेट हवा के झोंके से गिरा, छह महीने भी नहीं चला गेट

Satna School Gate Collapse: मध्य प्रदेश के सतना में उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में लगभग आठ लाख की लागत से बना गेट हवा का एक झोंका भी नहीं सह पाया और जमीन पर गिरा हुआ मिला. इसपर विद्यालय के प्राचार्य ने दलील दिया कि जरूर किसी ने इसमें टक्कर मारी होगी.

Read Time: 3 min
गजब का भ्रष्टाचार! Satna में 8 लाख की लागत से बना स्कूल गेट हवा के झोंके से गिरा, छह महीने भी नहीं चला गेट
स्कूल का गेट जमीन पर गिरा हुआ मिला

Satna News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना जिले का उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय (Higher Secondary School) व्यंकट क्रमांक 1 खराब निर्माण के चलते सुर्खियों में आ गया है. बता दें कि विद्यालय के पीछे सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए करीब आठ लाख की लागत से दीवार और गेट बनाया गया. लेकिन, यह गेट हवा के एक झोंके में ही जमीन पर पड़ा मिला. इस घटना के बाद विद्यालय प्रबंधन में हड़कंप मचा हुआ है. जो गेट हवा के चलते धराशायी हुआ, उसका निर्माण लोक शिक्षण आयुक्त अनुभा श्रीवास्तव के निर्देश पर विद्यालय प्रबंधन ने कराया था.

निरीक्षण के बाद दिए थे निर्माण के आदेश

शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, एक साल पहले ही लोक शिक्षण आयुक्त अनुभा श्रीवास्तव एक दिवसीय प्रवास पर सतना पहुंची थीं. इस दौरान उन्होंने उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व्यंकट क्रमांक 1 का दौरा किया था. विद्यालय की शैक्षणिक गतिविधियों और परिसर की व्यवस्था को देखने के बाद आयुक्त ने व्यंकट वन के खेल मैदान को सुरक्षित बनाने के लिए बाउंड्री और गेट निर्माण करने के निर्देश दिए थे. इसके लिए स्कूल में शिक्षा विभाग ने करीब 8 लाख रुपए का बजट स्वीकृत किया. विद्यालय प्रबंधन के द्वारा गेट निर्माण कराया गया जो साल भर के अंदर जवाब दे गया.

विधानसभा चुनाव के समय लगा था गेट

बताया जाता है कि व्यंकट क्रमांक 1 के पिछले मैदान में भारी भरकम गेट विधानसभा चुनाव 2023 के दौरान लगाया गया था. इसे लगे अभी छह महीने ही हुए कि गेट गिर गया. गेट का एक भाग तेज हवा भी नहीं सह पाया और जमीन पर गिर गया.

ये भी पढ़ें :- MP News: प्रसाद नहीं खरीदा तो कर दिया हमला, सुप्रीम कोर्ट के वकील की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा

प्राचार्य की दलील: एफआईआर कराएंगे

इस पूरे प्रकरण को लेकर विद्यालय के प्राचार्य सुशील श्रीवास्तव का कहना है कि गेट पर किसी ने ठोकर मारी है. ऐसे में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि गेट बंद रहता है जिससे कुछ खिलाड़ियों को तकलीफ होती है. उन्हीं के द्वारा यह हरकत की गई होगी.

ये भी पढ़ें :- Damoh Lok Sabha Seat: पिछले 35 वर्षों से BJP का दबदबा, इस बार आमने-सामने हैं कांग्रेस के दो पूर्व विधायक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close