विज्ञापन
Story ProgressBack

Rewa के इस आदमी ने कबाड़ से बनाई स्पेशल बाइक, सवारी करते ही हो जाएगी शरीर की पूरी एक्सरसाइज

Rewa Body Exercise Special Bike: रीवा के रहने वाले एक व्यक्ति ने अपने घर पर ही खास और अनोखे तरह की बाइक बनाई है. उनका कहना कि अगर कोई इस बाइक पर एक बार बैठ जाएगा तो उसके पूरे शरीर का एक्सरसाइज हो जाएगा.

Read Time: 2 min
Rewa के इस आदमी ने कबाड़ से बनाई स्पेशल बाइक, सवारी करते ही हो जाएगी शरीर की पूरी एक्सरसाइज
घर बैठे बाबाजी ने बनाई स्पेशल बॉडी एक्सरसाइज वाली बाइक

Rewa News: आजकल कई लोग अपनी हेल्थ को लेकर बहुत सजग (Health Conscious) रहते हैं. इसको लेकर रीवा जिले के एक आदमी ने अपने घर पर ही खास तरह की और अनोखी बाइक (Special Bike) बना दी. उनका कहना है कि इसकी सवारी करने से आदमी के पूरे शरीर की एक्सरसाइज (Full Body Exercise) हो जाएगी. इसके साथ ही उनका दावा है कि इस बाइक को चलाने के लिए आरटीओ ऑफिस (RTO Office) का लाइसेंस भी नहीं लेना पड़ेगा. इस बाइक को कबाड़ से सामान से रिपेयर करके बनाया गया है.

बाइक देखने वालों का शहर में लग जाता है मेला

रीवा का यह आदमी जब शहर में अपनी इस खास तरह की बाइक लेकर निकलता है तो देखने वालों का मेला लग जाता है. 1 लीटर तेल में 60 किलोमीटर से ज्यादा का एवरेज देने वाली यह बाइक इस समय रीवा में आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. सेल्फ स्टार्ट वाली इस बाइक को बनाने में लगभग चालीस हजार रुपये की लागत आई. इसके अलावा इस गाड़ी को चलाने का अंदाज भी लोगों को जमकर आकर्षित कर रहा है.

ये भी पढ़ें :- Indore वन विभाग की होली पर अनूठी पहल, टेसू के फूलों से यहां बनता है हर्बल गुलाल, बाजार में हो रही भारी डिमांड

इस तरह बनाई ये खास बाइक

इस खास बाइक को बनाने के लिए हीरो होंडा कंपनी का इंजन उठाया, शॉकअप टायर ट्यूब और एक छोटी टंकी ली. बाबाजी का कहना है कि कितना भी वजनी आदमी इस गाड़ी पर आराम से बैठ सकता है. इससे उसके पूरे शरीर की एक्सरसाइज हो जाएगी. पूरी तरीके से आधुनिकता के रंग में रंगी यह बाइक देखने में काफी खूबसूरत और स्टाइलिश है. कैसी भी सड़क पर इस बाइक को कोई भी दिक्कत नहीं आएगी.

ये भी पढ़ें :- PBKS vs DC Live: पंजाब ने दिल्ली को 4 विकेट से दी मात, सैम करन ने खेली 63 रनों की बेहतरीन पारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close