विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 25, 2023

रिपोर्ट्स में दावा, IPL के 17वें सीजन में MI में वापसी करेंगे हार्दिक पांड्या

एक रिपोर्ट के मुताबिक, हार्दिक पंड्या इस साल के आईपीएल सीजन के लिए मुंबई इंडियंस टीम में वापसी करने के लिए तैयार हैं. हार्दिक पिछले दो सीजन के लिए गुजरात टाइटन्स की कप्तानी कर चुके हैं.

रिपोर्ट्स में दावा, IPL के 17वें सीजन में MI में वापसी करेंगे हार्दिक पांड्या
फाइल फोटो

IPL 2024 Season 17: मुंबई इंडियंस के फैन्स (Mumbai Indians Fans) के लिए फ्रेंचाइजी जल्द ही एक बड़ी खुशखबरी दे सकती है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) इस साल के आईपीएल सीजन के लिए मुंबई इंडियंस टीम में वापसी करने के लिए तैयार हैं. हार्दिक पिछले दो सीजन के लिए गुजरात टाइटन्स की कप्तानी (Gujarat Titans Captain) कर चुके हैं. बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र के मुताबिक, हार्दिक को मुंबई इंडियंस टीम में रोहित शर्मा के उत्तराधिकारी (Rohit Sharma's successor) के रूप में माना जा रहा है. पिछले आईपीएल सीजन के खत्म होने के बाद से ही हार्दिक और मुंबई इंडियंस के बीच चर्चा शुरू हो गई थी.

जिसके बाद मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटन्स वर्तमान में सौदे को अंतिम रूप देने पर काम कर रहे हैं. मुंबई इंडियंस को हार्दिक के 15 करोड़ रुपये के वेतन के बराबर के खिलाड़ी को रिप्लेस करना होगा, जिसके लिए जोफ्रा आर्चर जैसे कुछ खिलाड़ियों को रिलीज किया जा सकता है. इस बीच, गुजरात टाइटंस की टीम भी हार्दिक की जगह कोई दूसरा कप्तानी का विकल्प ढूंढ रही है.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि हार्दिक और मुंबई इंडियंस ने विश्व कप से कुछ महीने पहले ही यह फैसला लिया है. वहीं दूसरी ओर गुजरात टाइटंस के मैनेजमेंट और हार्दिक के बीच मतभेद बढ़ते जा रहे हैं. जिसके बाद इस डील को औपचारिक रूप देना दोनों फ्रेंचाइजी पर निर्भर करता है. इसके बाद ही कोई घोषणा की जाएगी.

ये भी पढ़ें - रोहित शर्मा इस कारण खेलेंगे 2027 का वनडे वर्ल्ड कप, इस दिग्गज क्रिकेटर ने बताई वजह

भारतीय टीम के अगले कप्तान हो सकते हैं हार्दिक

टाइटंस के कप्तान के रूप में हार्दिक की सफलता ने भारत के व्हाइट बॉल कप्तान के रूप में उनकी संभावना को बढ़ा दिया है. डील फाइनल हो जाने के बाद हार्दिक अपनी पिछली टीम मुंबई इंडियंस में लौट आएंगे, जिसने उन्हें भारत के प्रमुख सीम-बॉलिंग ऑलराउंडर के रूप में खोजा और तैयार किया.

बता दें कि रोहित शर्मा के करियर का अंत करीब होने की वजह से मुंबई इंडियंस कथित तौर पर लंबे समय तक के लिए कप्तान की तलाश कर रही है. एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि रोहित ने टी20 की कप्तानी छोड़ने की इच्छा जाहिर की है. 2022 में हार्दिक को रिलीज करने के बाद मुंबई इंडियंस ने ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव में भारी इन्वेस्टमेंट किया, लेकिन वे अभी भी उनकी परफॉर्मेंस से असंतुष्ट हैं.

दिल्ली ने 3 खिलाड़ियों को किया रिलीज

इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन के कारण सरफराज खान, मनीष पांडे और कमलेश नागरकोटी को आगामी सीजन के लिए रिलीज करने का फैसला किया है. फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम में नए टैलेंट को जोड़ने के लिए नीलामी में नए घरेलू खिलाड़ियों को खरीदने की योजना बनाई है.

ये भी पढ़ें - खिलाड़ी का अजीबोगरीब एक्शन देख उड़ जाएंगे होश, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा VIDEO

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिना सैलरी के कैसे होगा काम ? MP के इस जिले में सफाई कर्मियों ने जताया विरोध
रिपोर्ट्स में दावा, IPL के 17वें सीजन में MI में वापसी करेंगे हार्दिक पांड्या
Dead people not able to be carried with four shoulders because of bad road condition in Maihar
Next Article
ऐसी भी क्या मजबूरी थी? शव को नसीब नहीं हुए चार कंधे, तो इस तरह निकली अंतिम यात्रा
Close
;