विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 11, 2023

Ratlam News : GRP की कार्रवाई में धराया ज्वेलरी तस्कर, पिछले महीने पुलिस ने पकड़ा था ₹8 करोड़ का 13 किलो सोना

पुलिस ने इस मामले में मुंबई के एक शख्स को ज्वेलरी के साथ पकड़ा है, जो ट्रेन से मुंबई जाने की फिराक में था. पुलिस ने इस युवक को रतलाम रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार से पकड़ा है.

Read Time: 3 min
Ratlam News : GRP की कार्रवाई में धराया ज्वेलरी तस्कर, पिछले महीने पुलिस ने पकड़ा था ₹8 करोड़ का 13 किलो सोना
चेकिंग के दौरान युवक के पास पर्याप्त दस्तावेज नहीं होने के बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया.

Madhya Pradesh News : रतलाम में जीआरपी पुलिस (GRP) ने सोने की तस्करी कर रहे लोगों पर कार्रवाई की है. पुलिस ने रतलाम रेलवे स्टेशन (Smuggler Caught at Ratlam Railway Station) से एक युवक को 85 लाख की गोल्ड ज्वेलरी के साथ पकड़ा है. बताया जा रहा है कि ये गोल्ड ज्वेलरी मुंबई ले जाई जा रही थी. पकड़ा गया युवक मुंबई का बताया जा रहा है. चेकिंग के दौरान पर्याप्त दस्तावेज नहीं होने के बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया. बता दें कि रतलाम पुलिस ने पिछले महीने भी 13 किग्रा सोना पकड़ा था. जिसकी कीमत करीब 8 करोड़ बताई जा रही थी.

पुलिस कर रही है आगे की जांच

पुलिस ने इस मामले में मुंबई के एक शख्स को ज्वेलरी के साथ पकड़ा है, जो ट्रेन से मुंबई जाने की फिराक में था. पुलिस ने इस युवक को रतलाम रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार से पकड़ा है. पुलिस ने बताया कि युवक को हिरासत में लेकर आगे की जांच की जा रही है. मामले में विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही पुलिस ने मामला आयकर विभाग सहित दूसरे संबंधित विभागों को सौंप दिया है.

कैसे पकड़ में आया तस्कर

पुलिस ने बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी कि रतलाम से मुंबई सोना ले जाया जा रहा है. जिसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने डेढ़ किलो से ज्यादा गोल्ड की ज्वेलरी बरामद की है. पुलिस ने बताया कि इस शख्स के पास ज्वेलरी के पर्याप्त दस्तावेज नहीं थे, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पकड़े गए युवक की पहचान कमलेश सिंह के रूप में हुई है. कमलेश राजस्थान का रहने वाला है. यह ज्वेलरी सैंपल दिखाने के लिए वह पहले उदयपुर और फिर रतलाम पहुंचा था.

पिछले महीने भी पकड़ा गया था सोने का जखीरा

रतलाम पुलिस ने पिछले महीने 13 किग्रा वजनी सोने का जखीरा बरामद किया था. जिसकी कीमत करीब 8 करोड़ रुपए बताई जा रही थी. जिसके बाद पुलिस ने पकड़े गए सोने के संबंध में इनकम टैक्स और जीएसटी विभाग को सूचना दी थी. उस समय पुलिस ने बिल के संबंध में स्थानीय सोना व्यापारियों से भी मदद ली थी.

ये भी पढ़ें - MP Election: चुनाव में सिर्फ 40 लाख खर्च कर सकेंगे नेता, जानिए नेताओं पर क्या पाबंदियां लगाई गई हैं...

ये भी पढ़ें - Barwani News : जज-वकील ने उठाया जिम्मा, 6 लाख जुटाकर कस्तूरबा गांधी आश्रम को देंगे मूलभूत सुविधाएं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close