विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में रामनवमी पर दिवाली जैसा नाज़ारा ! चित्रकूट में जगमगा उठे 11 लाख दीये, Photos

Chitrakoot Glows Like Diwali at Ram Navami 2024 : आज बुधवार को देश भर में रामनवमी (Ram Navami) का त्यौहार का बेहद धूमधाम से बनाया गया. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम (Lord Shri Ram) की पावन तपोस्थली चित्रकूट धाम (Chitrakoot Dham) में भी आज रामनवमी बेहद भव्य तरीके से मनाई गई.

Read Time: 3 min
MP में रामनवमी पर दिवाली जैसा नाज़ारा ! चित्रकूट में जगमगा उठे 11 लाख दीये, Photos
MP में रामनवमी पर दिवाली जैसा नाज़ारा ! चित्रकूट में जगमगा उठे 11 लाख दीये, तस्वीरें 

Ram Navami 2024 : आज बुधवार को देश भर में रामनवमी (Ram Navami) का त्यौहार का बेहद धूमधाम से बनाया गया. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम (Lord Shri Ram) की पावन तपोस्थली चित्रकूट धाम (Chitrakoot Dham) में भी आज रामनवमी बेहद भव्य तरीके से मनाई गई. रामनवमी पर्व पर चित्रकूट नगरी 11 लाख दीपों से जगमगा उठी. जगमगाते चित्रकूट का मनमोहक नजारा देखकर ऐसा लग रहा था कि मानो धरती पर ही स्वर्ग उतर आया हो. चित्रकूट में जहां दीपावली के दिन लोग लाखों की संख्या में दीपदान करते हैं, तो वहीं इस बार राम नवमी पर्व पर भी ग्यारह लाख दीपों को प्रज्वलित किया गया. कुल मिलाकर भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या की तर्ज पर तपस्थली का भी नजारा देखने को मिला. 

रामनवमी पर जले 11 लाख दीये

Latest and Breaking News on NDTV

 

रामनवमी पर आस-पास के साधू-संत, समाजसेवी और हर वर्ग के व्यक्ति दीपदान करते दिखे. जिसे देखने के लिए रामनवमी के दिन  लाखों की संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचे. इस बार चित्रकूट में रामनवमीं पर्व बेहद आकर्षक रहा. आचार संहिता के बीच नगर परिषद चित्रकूट के अधिकारियों ने यह व्यवस्था दी. इस मौके पर रामनवमी का पर्व धूमधाम और हर्षोल्लास से मनाया गया. यही नहीं, रामनवमी की धूम ऐसी रही कि चित्रकूट के तमाम धार्मिक स्थलों पर दर्शनार्थियों का तांता लग गया.  सभी ने इस मौके पर राम जन्म की ख़ुशी मनाई. 

चित्रकूट में आस्था का अनोखा संगम 

चित्रकूट के तट पर 11 लाख दिए जलाने के बाद एक ओर जहां आस्था का संगम देखने को मिला. वहीं इस दौरान मतदाताओं को भी जागरूक करने के लिए मतदान का संदेश दिया गया. यहां दीपक को खास तरह से सजाकर रोशन किया गया. बता दें कि बुधवार देर शाम 7 बजे के बाद रामघाट समेत सभी मठ-मंदिरों पर दीए जलाए गए. धर्मनगरी चित्रकूट में सभी धार्मिक स्थलों पर बेहद भव्य तरीके से रामनवमी मनाई गई. कुल मिलाकर शाम को लगभग 11 लाख दीपों से भगवान श्री राम की पावन तपोस्थली चित्रकूट जगमगा उठी. 

यह भी पढ़ें : MP में दिखा आस्था का अद्भुत नज़ारा, तपती धूप में डंड मारते हुए भक्त पहुंचें माता रानी के दरबार

यह भी पढ़ें : Ram Navmi 2024 : इस रामनवमी अपनों को भेजें 'महानवमी शुभकामना संदेश', माता रानी की बरसेगी कृपा

 
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close