विज्ञापन
Story ProgressBack

रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ऐंठे 15 लाख, लुट जाने के बाद ऐसे खुली पोल 

Crime News : UP के झांसी का रहने वाला एक युवक मध्य प्रदेश के ग्वालियर में मेडिकल स्टोर काम करता था. इस बीच कुछ जालसाजों ने अनिल को रेलवे में नौकरी दिलाने का लालच दिया और उसका भरोसा जीतकर 15 लाख रूपये ठग लिए.

Read Time: 3 min
रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ऐंठे 15 लाख, लुट जाने के बाद ऐसे खुली पोल 
रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ऐंठे 15 लाख, लुट जाने के बाद ऐसे खुली पोल 

Railway Job Scam : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर से रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. जहां शातिर बाप-बेटे ने एक युवक को रेलवे में नौकरी लगवाने का झांसा देकर लाखों ठग लिए. उत्तर प्रदेश के झांसी का रहने वाला शख्स लुटने के बाद अपनी फरियाद लेकर पुलिस के पास पहुंचा तो मामला सुन कर खुद पुलिस भी हैरान रह गई. दरअसल, फरियादी का नाम अनिल है. अनिल बीते कई सालों से ग्वालियर के नेहरू पेट्रोल पंप के पीछे रहता है. अनिल ने डी फार्मा का कोर्स किया है और वो अपना खर्चा निकालने के लिए मेडिकल स्टोर पर काम करता था. यहां पर अनिल की जान-पहचान अभिषेक नाम के एक युवक से हुई. अभिषेक ने अनिल को बताया कि उसकी कुछ लोगों से जान पहचान है जो रेलवे में नौकरी लगवा देंगे. इसके बाद अभिषेक ने अनिल पाल को कुछ लोगों से भी मिलवाया और बताया कि रेलवे में बुकिंग क्लर्क की एक जगह अभी खाली है. आरोपी अभिषेक  ने अपने पिता से भी अनिल की बात कराई.

जानिए कैसे खुली पोल ? 

इस बीच जब अभिषेक की बातों पर अनिल को पक्की तरह से भरोसा हो गया तो आरोपी अभिषेक और पंकज शर्मा मिलकर ने अनिल से 15 लाख रुपये की डिमांड कर दी. उनकी बातों में आकर अनिल 15 लाख रुपये देने के लिए राजी हो गया. इसके बाद जब अनिल के पैसे जमा करने पर आरोपियों ने उसे बाकायदा फर्जी जोइनिंग लेटर और ID कार्ड भी दे दिया. इसके बाद फरियादी अनिल को ट्रेनिंग के नाम पर आरोपी को अलग-अलग शहरों में पहुंचाया गया लेकिन रेलवे के मुख्य ट्रेनिंग सेंटर पर पहुंचते ही पूरे मामले की पोल खुल गई अब धोखाधड़ी का शिकार हुआ युवक आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए पुलिस के चक्कर काट रहा है.

धोखे के बाद क्या बोला युवक ? 

ठीक का शिकार युवक का कहना है कि आरोपियों ने एक फर्जी जॉइनिंग लेटर दिया और अनिल से 230000 रुपए ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करवाए. इसके बाद बाकी की रकम नगद अभिषेक को दे दी. आरोपियों ने अनिल को ट्रेनिंग के लिए दिल्ली, कमरिया, धनबाद भी भेजा लेकिन बाद में अनिल को पता लगा कि उसके साथ फर्जीवाड़ा किया गया है. जब उसने युवक और उसके पिता से रुपए वापस मांगे तो आरोपियों ने देने से इनकार कर दिया और उसे धमकाया भी गया. ऐसे में आरोपी अपने नज़दीकी थाना झांसी रोड भी पहुंचा लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई. थक हार कर अनिल पाल SP ऑफिस पहुंचा और पुलिस अधिकारियों को पूरे मामले की जानकारी दी.
 

DSP हेडक्वार्टर अशोक जादौन का कहना है कि अनिल ने रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 15 लाख रुपये की ठगी की बात बताई है. इस मामले में झांसी थाना रोड को निर्देश दिए गए हैं. फरियादी का आवेदन लेकर मामले की उचित जांच कर कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ें : 

कुएं में युवती की लाश मिलने से फैली सनसनी, परिजनों ने पड़ोसी पर लगाए लव जिहाद के आरोप 

Crime : माता-पिता के साथ सो रही मासूम हुई लापता, 24 घंटे बाद खेत में मिली लाश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close