विज्ञापन

कब सुरक्षित होंगे प्रदेश के अस्पताल ? नर्स के साथ युवक ने की मारपीट, FIR दर्ज

Sehore News: कोलकता के आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई रेप की वारदात के बाद देश भर में अस्पतालों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठे थे. वहीं, मध्य प्रदेश के सीहोर में रेहटी शासकीय स्वास्थ्य केंद्र पर एक बार फिर नर्स के साथ मारपीट की गई.

कब सुरक्षित होंगे प्रदेश के अस्पताल ? नर्स के साथ युवक ने की मारपीट, FIR दर्ज
कब सुरक्षित होंगे प्रदेश के अस्पताल, नर्स के साथ युवक ने की मारपीट, FIR दर्ज.

MP News in Hindi: मध्य प्रदेश के सीहोर के रेहटी शासकीय स्वास्थ्य केंद्र में एक गंभीर मामला सामने आया है, जिसमें एक नर्स के साथ मारपीट की गई. नर्स मोहिनी राजपूत पर यह हमला एक मरीज के अटेंडर ने किया है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. नर्स ने इस मामले की रिपोर्ट स्थानीय थाने में दर्ज कराई है.

महिला कर्मचारियों में भय का माहौल

 रेहटी स्वास्थ्य केंद्र.

रेहटी स्वास्थ्य केंद्र.

यह पहली बार नहीं है, जब रेहटी स्वास्थ्य केंद्र में ऐसी घटना हुई है. इससे पहले भी एक महिला डॉक्टर के साथ नशे में धुत एक व्यक्ति ने अस्पताल के भीतर अभद्रता की थी. इस तरह की घटनाओं से स्वास्थ्य केंद्र में काम करने वाली महिला कर्मचारियों में भय का माहौल बन गया.

इस घटना को लेकर गुस्सा 

हालांकि, जिला कलेक्टर ने कुछ समय पहले अस्पताल के कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए गार्ड की नियुक्ति का आदेश दिया था, लेकिन इस घटना ने प्रशासन की तैयारियों पर सवाल उठाया है. स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों में इस घटना को लेकर रोष है, और वे कोलकाता की घटना से भी कोई सबक नहीं लेने का आरोप लगा रहे हैं.

शिवराज के गढ़ में ऐसी घटना क्यों?

पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह क्षेत्र में इस तरह की घटनाओं से कानून-व्यवस्था पर गंभीर प्रश्न उठते हैं. विशेषज्ञों का कहना है कि यदि स्वास्थ्य कर्मचारियों की सुरक्षा नहीं सुनिश्चित की जा सकती, तो आम मरीजों की स्थिति क्या होगी, यह सोचने का विषय है.

ये भी पढ़ें- बड़ा 'खिलाड़ी' निकला ये सॉफ्टवेयर इंजीनियर ! पांच-पांच लड़कियों से रचा ली शादी, खुली पोल

उठ रहे गंभीर सवाल

अस्पताल प्रशासन को अभी तक दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. इस घटना ने अस्पताल प्रशासन की सुरक्षा प्रणाली पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं, जिससे भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है.

ये भी पढ़ें- 40 % बच्चे बौने, 27% का वजन कम, 8 रुपये में MP के कैसे नौनिहाल बनेंगे बलवान ?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
UNICEF मुख्यालय न्यूयॉर्क पहुंची गौरांशी शर्मा, हासिल किया ये गौरव, प्रदेश का बढ़ाया मान
कब सुरक्षित होंगे प्रदेश के अस्पताल ? नर्स के साथ युवक ने की मारपीट, FIR दर्ज
108 ambulance can be booked with a single WhatsApp message will be equipped with new technology Shivpuri News
Next Article
Whats App No पर करेंगे मैसेज तो बुक हो जाएगी एंबुलेंस, जानें कैसे काम करेगी ये नई तकनीक
Close