विज्ञापन

PM Modi ने  'मन की बात' में की झाबुआ के सफाई कर्मियों की सराहना, जानिए वेस्ट मटेरियल में क्या है खास

PM Narendra Modi Mann Ki Baat karyakram: पीएम नरेंद्र मोदी के खास कार्यक्रम मन की बात में मध्य प्रदेश का फिर से मान बढ़ा है. ये मान बढ़ाया है झाबुआ के सफाई कर्मियों ने. पीएम मोदी ने अपने कार्यक्रम के दौरान इन सफाई कर्मियों की खूब तारीफ की है. जानें पीएम ने और क्या कहा है...  

PM Modi ने  'मन की बात' में की झाबुआ के सफाई कर्मियों की सराहना, जानिए वेस्ट मटेरियल में क्या है खास
PM Modi ने  "मन की बात" में की झाबुआ के सफाई कर्मियों की सराहना, जानिए वेस्ट मटेरियल में क्या है खास.

Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम "मन की बात" में मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले के सफाई कर्मियों की दिल खोल कर प्रशंसा की. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इंदौर में "मन की बात" कार्यक्रम को सुना. उन्होंने झाबुआ के सफाई कर्मियों के कार्य का विशेष उल्लेख करने पर हर्ष व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया. प्रधानमंत्री मोदी ने "मन की बात" में कहा कि झाबुआ जिले के सफाई कर्मी भाई-बहनों ने 'वेस्ट टू वेल्थ' के संदेश को सच्चाई में बदलकर दिखाया है. सफाई कामगारों ने सही तरीके से 3-R के मंत्र 'रिड्यूस-रीयूज-रीसाइकिल' को अपनाया है.

सफाई कामगारों की टीम ने झाबुआ के पार्क में कचरे से जो आर्ट वर्क तैयार किया है, वह अद्भुत है. पर्यावरण संरक्षण के लिये यह एक सराहनीय एवं प्रेरक पहल है.

हेलिकॉप्टर, तोपें, कार समेत तैयार किए ये सब

झाबुआ के सफाई कर्मी भाई-बहनों ने दिखाया कमाल.

झाबुआ के सफाई कर्मी भाई-बहनों ने दिखाया कमाल.

PM मोदी ने कहा कि मध्यप्रदेश के झाबुआ मे कुछ ऐसा शानदार हो रहा है, जिसे आपको जरूर जानना चाहिए. झाबुआ में हमारे सफाई कर्मी भाई-बहनों ने कमाल कर दिया है. उनकी टीम ने शहर में उपयोग उपरांत फेंके गये वेस्ट मटेरियल से विभिन्न कलाकृतियाँ बनाई हैं. प्लास्टिक बॉटलों, पुराने टायरों, पुराने पाइप आदि वेस्ट मटेरियल का उपयोग करके हेलिकॉप्टर, तोपें, कार, जेएमसी (झाबुआ नगर पालिका लोगो), पान के पत्ते, यातायात सिंगल प्वाइंट, दीवार, पौधों हेतु क्यारियाँ, गमलें, आरामदायक बेंच व सोफे इत्यादि की अद्भुत कलाकृतियां बनाई गई हैं.

नगर पालिका झाबुआ के डॉ. भीमराव अम्बेडकर पार्क में उक्त कलाकृतियां एवं सम्पूर्ण कार्य बिना किसी बाहरी व्यक्ति के सहयोग के नगर पालिका झाबुआ में कार्यरत सफाई कामगारों द्वारा ही अपनी मेहनत से तैयार की गई हैं.

ये भी पढ़ें- Bhind: धर्म देखकर एक्शन लेने वाले ऑडियो वायरल होने के बाद अब Collector इस वजह से आए विवादों में...

प्रशासनिक अमले को बधाई दी

CM मोहन यादव ने कहा प्रधानमंत्री मोदी द्वारा मध्यप्रदेश के झाबुआ के विशेष उल्लेख पर जिले के सफाई कामगारों, नागरिकों और स्वच्छ भारत मिशन अभियान-2024 के तहत झाबुआ कलेक्टर नेहा मीना के मार्गदर्शन एवं नगर पालिका अध्यक्ष कविता सिंगार के निर्देशन में हुए बेहतरीन कार्य के लिये प्रशासनिक अमले को बधाई दी. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने आशा व्यक्त की कि 'वेस्ट टू वेल्थ' के संदेश के साथ सृजन का यह सफल प्रयोग अन्य जिले में भी अपनाया जायेगा.

ये भी पढ़ें- ओलंपिक खेलों की 'चोकर' हैं विनेश फोगाट? 3 बार मिला मौका, तीनों बार लौटी खाली हाथ!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Adani Group ने हिंडनबर्ग के नए आरोपों को किया खारिज, कहा- हमारी मार्केट वैल्यू गिराने का है प्रयास
PM Modi ने  'मन की बात' में की झाबुआ के सफाई कर्मियों की सराहना, जानिए वेस्ट मटेरियल में क्या है खास
Ganesh Chaturthi Puja  Betul Rawat family has been making eco friendly Ganesh idol for 364 years
Next Article
Ganesh Chaturthi Puja : परंपरा और पूजा का अनूठा संगम, 364 वर्षों से MP का ये परिवार ऐसे तैयार करता है ये खास प्रतिमा
Close