विज्ञापन

Bhind: धर्म देखकर एक्शन लेने वाले ऑडियो वायरल होने के बाद अब Collector इस वजह से आए विवादों में...

Bhind News: जिला कलेक्टर आए दिन अपने विवादों को लेकर चर्चा में रहते हैं. अब ताजा मामला उनके जिला अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे मरीज के अटेंडर को जमकर फटकार लगाने का सामने आया है.

Bhind: धर्म देखकर एक्शन लेने वाले ऑडियो वायरल होने के बाद अब Collector इस वजह से आए विवादों में...
कलेक्टर ने अटेंडर को लगाई फटकार

Bhind District Collector: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिण्ड (Bhind) जिला कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव इन दिनों अपने अड़ियल रवैया और तानाशाही के चलते सुर्खियों में बने हुए है. इस बार कलेक्टर एक मरीज के अटेंडर से ही भिड़ गए. कलेक्टर साहब ने अटेंडर को जमकर फटकार लगाई. इतना ही नहीं, कलेक्टर (Bhind Collector) बदतमीजी पर भी उतर आए. उन्होंने अटेंडर पर उंगली दिखाकर झल्लाते हुए कहा, 'चुप बे.. बेवकूफ कही का ... तेरे को लाइन दिख रही है क्या...' ऐसा कलेक्टर ने एक बार नहीं बार-बार बोला... कलेक्टर का यह व्यवहार देखकर आसपास खड़े मरीज भी सहम गए. जिसका वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है. 

अचानक जांच करने पहुंचे जिला कलेक्टर

शनिवार की दोपहर 12 बजे कलेक्टर जिला अस्पताल की ओपीडी में पहुंचे. कलेक्टर के पहुंचने से हड़कंप मच गया. ओपीडी में ज्यादातर डाक्टरों के कक्ष खाली पड़े मिले. इसके बाद कलेक्टर ने आरएमओ डॉ. आरएस कुशवाह से ओपीडी में अनुपस्थित मिलने वाले डाक्टरों के बारे में जानकारी ली. वहीं, आरएमओ ने कलेक्टर से डॉक्टरों को वार्डों में ड्यूटी पर होना बताया. इसके बाद कलेक्टर ने एसएनसीयू, पीआईसीयू, शिशु वार्ड, सर्जीकल, आई वार्ड, महिला ओपीडी, प्रसूता वार्ड सहित अन्य वार्डों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान महिला ओपीडी में डॉक्टर उपस्थित मिलीं. जबकि, सर्जीकल वार्ड में डॉ. जेआर शाक्यवार, शिशु वार्ड में शिशु विशेषज्ञ डॉ. प्रशांत पाठक, डॉ. केके गुप्ता और हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. जेएस यादव अनुपस्थित मिले. 

NSA मामले में आए थे चर्चा में

कलेक्टर हाल ही में जेल में बंद एक आरोपी को NSA राष्ट्रीय सुरक्षा कानून की कार्यवाही करने में सुर्खियों में आये थे. ग्वालियर हाईकोर्ट के वकील यश शर्मा ने कोर्ट को बताया कि भिण्ड कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने 29 अप्रैल 2024 को जेल में बंद आरोपी जीतेश उर्फ करू मिश्रा को फरार बताया. उसके खिलाफ लगे रासुका प्रकरण की सुनवाई में कलेक्टर ने सिटी कोतवाली भिंड 3 मई को जेल से छूटा आरोपी 4 मई को रासुका लगाई. यह रासुका कोतवाली थाने में दर्ज उस अपराध का हवाला देते हुए लगाई, जिसमें वह पहले से जेल में बंद था. आरोपी जीतेश मिश्रा 2 मई 2024 को हाई कोर्ट से जमानत मिली और 3 मई को वह जेल से बाहर निकला. 4 मई 2024 को कलेक्टर ने आरोपी को फरार बताकर रासुका लगाई. 

सामने आया था विवादित ऑडियो

भिंड में सौरभ बाल्मीकि हत्याकांड के बाद तीन हत्या आरोपियों के मकान तोड़ने के बाद पन्ना होटल मालिक विनोद जैन ने जिला प्रशासन पर भेदभाव का आरोप लगाया था. साथ ही एक ऑडियो भी वायरल किया, जिसमें भिंड कलेक्टर से बातचीत होना दर्शाया था. कलेक्टर का विवादित ऑडियो वायरल होने के बाद जमकर राजनीति हुई थी. कलेक्टर की कार्यशैली से तंग आकर कांग्रेसी भी फटकार लगा चुके है.

ये भी पढ़ें :- MP Government Loan: मोहन सरकार फिर लेगी 5000 करोड़ का कर्ज, इतने लाख करोड़ रुपए कर्ज में है मध्य प्रदेश सरकार?

पीसीसी सीफ ने लगाया था फटकार

9 अगस्त को लहार में हुई कांग्रेस की जनसभा को संबोधित करने के बाद जब कांग्रेसी कलेक्टर को ज्ञापन देने कलेक्ट्रेट पहुंचे तो वह भड़क गए. जीतू पटवारी कलेक्टर से बोले, 'बता तो रहे है बताने का क्या तरीका होता है.. जब से आप यह कलेक्टर आये आपको एक भी बीजेपी वाले का अवैध मकान नहीं मिला. जीतू पटवारी बोले-सर्विस रूल में कोई नियम मानना पड़ेगा या नहीं. आपने सारे नियम ताक पर रख दिए. बीजेपी नेता विधायक जैसा कहते है, वैसा ही काम करते हो.. आपने तो तांडव मचा दिया.. सभी ने आपको फोन पर बात की कहा नियम का पालन करो..'

जवाब देने से बचते नजर आए कलेक्टर

जब सभी मामलों को लेकर एनडीटीवी ने भिण्ड कलेक्टर श्रीवास्तव से बात करने की कोशिश की, तो वह बात करने से बचते हुए नजर आए. कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने अपनी कोई भी प्रतिक्रिया देने से सीधे तौर पर इंकार कर दिया.

ये भी पढ़ें :- MP Flood: उफनती नदी में बाइक के साथ बह गए युवक, फरिश्ता बनकर ग्रामीणों ने ऐसे बचाई जान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Adani Group ने हिंडनबर्ग के नए आरोपों को किया खारिज, कहा- हमारी मार्केट वैल्यू गिराने का है प्रयास
Bhind: धर्म देखकर एक्शन लेने वाले ऑडियो वायरल होने के बाद अब Collector इस वजह से आए विवादों में...
Ganesh Chaturthi Puja  Betul Rawat family has been making eco friendly Ganesh idol for 364 years
Next Article
Ganesh Chaturthi Puja : परंपरा और पूजा का अनूठा संगम, 364 वर्षों से MP का ये परिवार ऐसे तैयार करता है ये खास प्रतिमा
Close