विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2023

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे पीएम मोदी, दोनों राज्यों को देंगे 57000 करोड़ की सौगातें

मध्य प्रदेश में पीएम मोदी जहां बीना रिफाइनरी में पेट्रोकेमिकल परिसर सहित 50,700 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं और राज्यभर में 10 नयी औद्योगिक परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. वहीं छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री लगभग 6,350 करोड़ रुपये की कई महत्वपूर्ण रेल परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे,

Read Time: 2 min
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे पीएम मोदी, दोनों राज्यों को देंगे 57000 करोड़ की सौगातें
पीएम मोदी दोनों राज्यों में 57 हजार करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.
भोपाल/ रायपुर:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे. इस दौरान, वह दोनों राज्यों में 57 हजार करोड़ रुपए से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इन दोनों राज्यों में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बुधवार को एक बयान जारी कर बताया कि मध्य प्रदेश में पीएम मोदी जहां बीना रिफाइनरी में पेट्रोकेमिकल परिसर सहित 50,700 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं और राज्यभर में 10 नई औद्योगिक परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. वहीं, छत्तीसगढ़ में वह रेल क्षेत्र की कुछ महत्वपूर्ण परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. 

ये भी पढ़ें: टीम INDIA के खिलाड़ियों की दमदार फॉर्म जारी, क्या इस बार भारत का होगा 'एशिया कप' ?

मेगा औद्योगिक पार्क की रखेंगे आधारशिला

पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश में भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के बीना रिफाइनरी में पेट्रोकेमिकल परिसर, नर्मदापुरम में 'बिजली और नवीकरणीय ऊर्जा विनिर्माण क्षेत्र' और रतलाम में मेगा औद्योगिक पार्क की आधारशिला रखेंगे. पीएमओ के अनुसार, इंदौर में प्रधानमंत्री दो आईटी पार्क और राज्यभर में छह नए औद्योगिक पार्क की आधारशिला रखेंगे. इसके बाद वह छत्तीसगढ़ के रायगढ़ के लिए रवाना हो जाएंगे.

छत्तीसगढ़ को 6,350 करोड़ रुपए की सौगात

पीएमओ के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री लगभग 6,350 करोड़ रुपए की कई महत्वपूर्ण रेल परियोजनाओं को प्रदेशवासियों को समर्पित करेंगे. पीएम मोदी छत्तीसगढ़ के नौ जिलों में 'क्रिटिकल केयर ब्लॉक' की आधारशिला भी रखेंगे और एक लाख स्किल सेल परामर्श कार्ड वितरित करेंगे.

साल के अंत में होने हैं चुनाव

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. बीजेपी के पास यहां अपनी सरकार को बचाने की चुनौती है. वहीं, छत्तीसगढ़ में बीजेपी, कांग्रेस को सत्ता से हटाकर सत्ता में आना चाहती है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close