विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 11, 2023

Petrol Price Hike: मध्य प्रदेश में इतना महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, छत्तीसगढ़ में घटे तेल के दाम

Petrol New Price: पेट्रोल के साथ ही मध्य प्रदेश में डीजल की कीमत में भी 23 पैसे प्रति लीटर का हुआ है. इसके साथ ही अब एक लीटर डीजल के लिए औसतन 95.11 रुपए चुकाने पड़ेंगे.

Read Time: 3 mins
Petrol Price Hike: मध्य प्रदेश में इतना महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, छत्तीसगढ़ में घटे तेल के दाम

Petrol Diesel Price in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में पेट्रोल की औसत कीमत (Petrol Price) में सोमवार को 25 पैसे का इजाफा कर दिया गया है. एक दिन पहले 109.70 रुपए प्रति लीटर के मुकाबले सोमवार में पेट्रोल 109.95 ₹/लीटर की दर से बिक रहा है. मध्य प्रदेश में कल यानी 11 दिसंबर को पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव दर्ज नहीं हुआ था.  मध्य प्रदेश में पेट्रोल की कीमतें पिछले महीने 30 नवंबर, 2023 को औसतन 109.68 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुईं, जो महीनेभर में 0.02 प्रतिशत बढ़ी थी.

डीजल भी हुआ महंगा (Diesel Price Hike)

पेट्रोल के साथ ही मध्य प्रदेश में डीजल की कीमत में भी 23 पैसे प्रति लीटर का हुआ है. इसके साथ ही अब एक लीटर डीजल के लिए औसतन 95.11 रुपए चुकाने पड़ेंगे. इससे पहले रविवार को प्रदेश में डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ था. एक दिन पहले पूरे मध्य प्रदेश में डीजल का कारोबार औसतन 94.88 रुपए प्रति लीटर की दर पर हो रहा था, जो ताजा कीमत से 23 पैसे प्रति लीटर कम है.  मध्य प्रदेश में डीजल की कीमतें पिछले महीने 30 नवंबर को औसतन 94.86 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुईं, जो महीने भर में 0.02 प्रतिशत बढ़ीं थी.

छत्तीसगढ़ में सस्ता हुआ पेट्रोल

Petrol Price in Chhattisgarh: मध्य प्रदेश में जहां पेट्रोल की कीमत में इजाफा हुआ है. वहीं, छत्तीसगढ़ में पेट्रोल की कीमत में 32 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज हुई है. पूरे छत्तीसगढ़ में पेट्रोल का कारोबार औसतन 103.42 ₹/लीटर पर हो रहा है. इससे पहले रविवार को 103.74 रुपये प्रति लीटर की दर से कारोबार कर रहा था, जो मौजूदा दर से 32 पैसे ज्या था. हालांकि, रविवार को छत्तीसगढ़ में भी पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ था. छत्तीसगढ़ में पेट्रोल की कीमत पिछले महीने 30 नवंबर को औसतन -0.05 प्रतिशत की गिरावट के साथ 103.79 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुईं थी.

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ विधानसभा के स्पीकर बनेंगे रमन सिंह, दो डिप्टी सीएम के नाम पर लगेगी मुहर
 

डीजल की कीमत में भी आई गिरावट

Diesel Price in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में डीजल की कीमत में भी गिरावट आई है. एक पहले की औसतन 96.70 रुपए प्रति लीटर की कीमत के मुकाबले सोमवार को 96.39 ₹/लीटर की दर से डीजल कारोबार कर रहा है. इससे पहले रविवार को डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ था. छत्तीसगढ़ में डीजल की कीमतें पिछले महीने 30 नवंबर, 2023 को औसतन -0.05 प्रतिशत की गिरावट के साथ 96.76 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुईं.

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में 12 या 13 दिसंबर को हो सकता शपथ ग्रहण समारोह! पीएम मोदी से समय मिलते ही तारीख पर लग जाएगी मुहर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सिवनी में हिंसक जानवरों से दहशत ! अब वन विभाग बताएगा बचाव के तरीके
Petrol Price Hike: मध्य प्रदेश में इतना महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, छत्तीसगढ़ में घटे तेल के दाम
Chief Minister Mohan Yadav got angry at Asaduddin Owaisi this is Madhya Pradesh not Hyderabad
Next Article
MP News: ओवैसी पर भड़के सीएम मोहन यादव, कहा-यह मध्यप्रदेश है, हैदराबाद नहीं
Close
;