विज्ञापन
Story ProgressBack

सर्वसमाज के लोगों ने किया कलेक्ट्रेट का घिराव, आरक्षक लाइन अटैच, जानें क्या है पूरा मामला?

Panna News: बता दें कि बीते दिनों कलिंजर से लौटते वक्त नागौद के रहने वाले व्यापारी रवि देव मिश्रा और उनके दो अन्य साथियों को बृजपुर पुलिस ने वाहन चेकिंग के नाम पर बृजपुर तिराहा पहाड़ीखेरा में रोका. जिसके बाद पुलिस ने व्यापारी के साथ मार पीट कर उसके पैसे छीन लिए.

Read Time: 3 min
सर्वसमाज के लोगों ने किया कलेक्ट्रेट का घिराव, आरक्षक लाइन अटैच, जानें क्या है पूरा मामला?
पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए सर्व समाज के लोगों ने पन्ना कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव किया.

Policeman snatched money from businessman in Panna: मध्य प्रदेश के पन्ना (Panna) में पुलिस (Panna Police) द्वारा वाहन चेकिंग के नाम पर ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है. जिसके बाद सतना (Satna) और नागौद (Nagod) के सर्व समाज के लोग पीड़ित के पक्ष में पन्ना कलेक्ट्रेट (Panna Collectorate) का घेराव कर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ गए और पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की. जिसके बाद एसडीओपी द्वारा आश्वासन देने के बाद सर्व समाज के लोगों ने धरना खत्म किया. इसके साथ ही पुलिस आरक्षक को लाइन अटैच कर दिया गया.

पुलिसकर्मियों ने छाने रुपये और धमकाया

बता दें कि बीते दिनों कलिंजर से लौटते वक्त नागौद के रहने वाले व्यापारी रवि देव मिश्रा और उनके दो अन्य साथियों को बृजपुर पुलिस ने वाहन चेकिंग के नाम पर बृजपुर तिराहा पहाड़ीखेरा में रोका. जिसके बाद पुलिस ने सीट बेल्ट के नाम पर जुर्माने की मांग की. जबकि पीड़ित रवि देव ने बताया कि उस समय वाहन चालक ने सीट बेल्ट लगा रखा था, फिर भी पुलिसकर्मी विनय कुमार और अन्य पुलिसकर्मियों के द्वारा जबरन पैसा वसूलने का प्रयास किया गया.

रवि देव ने बताया कि विरोध करने पर पुलिस वालों ने उनके साथ गाली-गलौज और मारपीट की. इसके साथ ही उन्हें बृजपुर थाना की पुरानी बिल्डिंग में लेकर गए, जहां करीब 2 घंटे तक उन्हें बंधक बनाकर रखा गया और मारपीट की गई. इस दौरान पुलिसकर्मियों ने उनसे 50 हजार रुपए छीन लिए और ब्राह्मण होने की वजह से जबरन पैर धुलवाकर उनका सिर जूते में रखवा कर अपमानित किया. रवि देव ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने उन्हें फर्जी कट्टा का केस बनाने की भी धमकी दी.

पहले भी की थी शिकायत

पीड़ितों के द्वारा पन्ना पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा गया था, लेकिन पुलिसकर्मियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. जिसके बाद आज बुधवार को पीड़ितों के साथ काफी संख्या में ब्राह्मण समाज और सर्व समाज के लोगों ने पन्ना कलेक्ट्रेट का घेराव किया और पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ गए. पीड़ित के धरने के बाद एसडीएम और एसडीओपी की समझाइश और कार्रवाई के आश्वासन देने के बाद धरना खत्म हुआ.

ये भी पढ़ें - MP अजब है! 'कुलदेवता' मान कर जिसे पूज रहे थे किसान वो निकला डायनासोर का अंडा

ये भी पढ़ें - पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान दो दिवसीय अमरकंटक दौरे पर, रास्ते में लोगों ने किया भव्य स्वागत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close