विज्ञापन
Story ProgressBack

अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा पर पाकिस्तान ने जताया ऐतराज, CM मोहन यादव ने दिया ऐसा जवाब

MP News: पाकिस्तान द्वारा जताई गई आपत्ति पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा है कि पाकिस्तान लाख आपत्ति जताए, लेकिन विस्थापित शरणार्थियों के आने के पहले अखंड भारत ही था. अतीत के अखंड भारत के हिस्से को लेकर आज भी पंजाब, सिंध, गुजरात, मराठा, हमारे राष्ट्र गान में हैं. पंजाब, सिंध, गुजरात, मराठा तो हटा नहीं सकते हैं.

Read Time: 3 min
अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा पर पाकिस्तान ने जताया ऐतराज, CM मोहन यादव ने दिया ऐसा जवाब

Sri Ram Lalla Pran Pratishtha:  श्री राम जन्मभूमि मंदिर अयोध्या (Shri Ram Janmbhoomi Mandir Ayodhya) में प्राण प्रतिष्ठा समारोह भव्य तरीके से हुआ. उसके बाद पूरे देश में उत्सव जैसा माहौल रहा. वहीं दूसरी ओर हमारे पड़ोसी मुल्क ने इस समारोह पर ऐतराज जताया है. दरअसल अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पाकिस्तान की ओर से एक बयान आया है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सदियों पुरानी मस्जिद को 6 दिसंबर 1992 को चरमपंथियों की भीड़ ने ध्वस्त कर दिया था. लेकिन अफसोस की बात है कि भारत की सर्वोच्च न्यायपालिका ने न केवल इस घृणित कृत्य के लिए जिम्मेदार अपराधियों को बरी कर दिया, बल्कि ध्वस्त मस्जिद के स्थान पर एक मंदिर के निर्माण की भी अनुमति दे दी. पाकिस्तान द्वारा जारी बयान में खास तौर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) मोहन यादव (CM Mohan Yadav) द्वारा पिछले दिनों दिए गए बयान का भी उल्लेख किया है.

सीएम मोहन यादव ने क्या कहा था?

सीएम मोहन यादव ने कहा था कि देश विभाजन (Partition) से राष्ट्र खंडित हो गया था, अब फिर से अखंड भारत (Akhand Bharat) की दिशा में कार्य हो सकता है. ईश्वर ने चाहा तो देश में फिर पंजाब-सिंध और अफगानिस्तान भी शामिल होंगे. ननकाना साहिब हमारे यहां होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व में नए भारत का निर्माण हो रहा है.

वहीं पाकिस्तान द्वारा जताई गई आपत्ति पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा है कि पाकिस्तान लाख आपत्ति जताए, लेकिन विस्थापित शरणार्थियों के आने के पहले अखंड भारत ही था. अतीत के अखंड भारत के हिस्से को लेकर आज भी पंजाब, सिंध, गुजरात, मराठा, हमारे राष्ट्र गान में हैं. पंजाब, सिंध, गुजरात, मराठा तो हटा नहीं सकते हैं.

सीएम ने आगे कहा कि राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा हुई है. हजारों हजार साल से अखंड भारत रहा है. आपत्ति करने से बात समाप्त नहीं हो जाएगी, वह अपनी जगह स्थिर रहेगी.

यह भी पढ़ें : CM मोहन यादव ने कहा- देश विभाजन से राष्ट्र खंडित हो गया था, अब अखंड भारत की दिशा में होगा कार्य

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close