विज्ञापन
Story ProgressBack

Mahadev App: कर्ज में डूबे शख्स ने उधारी चुकाने के लिए कर दिया मर्डर, फरार आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

MP News: पुलिस की पूछताछ में पता चला कि आरोपी बबलू जायसवाल महादेव एप (Mahadev Gaming App) के माध्यम से ऑनलाइन गेमिंग का आदी था, गेमिंग के चक्कर में मुख्य आरोपी बबलू जायसवाल ने करीब 27 लाख रुपये का कर्जा लिया था, जिसे वह किसी भी कीमत पर चुकाना चाहता था. कर्जा चुकाने के लिए आरोपी बबलू अपने साथियों के साथ योजना बनाकर लूट व डकैती करने का प्लान तैयार किया.

Read Time: 4 mins
Mahadev App: कर्ज में डूबे शख्स ने उधारी चुकाने के लिए कर दिया मर्डर, फरार आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

Mahadev Betting App Case: डिजिटल क्रांति के इस दौर में मोबाइल (Mobile), कंप्यूटर (Computer) या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जिंदगी का एक हिस्सा बन चुके हैं. तकनीक के उपयोग से कोई बर्बाद हो गया तो कोई आबाद. जहां ऑनलाइन सुविधाओं ने लोगाें का जीवन स्तर सुधारा है वहीं ऑनलाइन गेमिंग (Online Gaming), जुएं (Online Gambling), सट्टेबाजी (Online Betting) के जाल में जो भी फंसा वो बर्बाद हो गया. आजकल लोग कुछ मेहनत नहीं करना चाहते हैं, कम जोखिम (Low Risk) में आसानी से पैसे कमाना (Profit) चाहते हैं, ज्यादा पैसे कमाने के चक्कर में ऑनलाइन गेमिंग, जुएं और सट्टेबाजी के दलदल में फंस जाते हैं. शुरुआत में फायदा होने के बाद धीरे-धीरे इसकी लत लगने लगती है. वहीं एक बार जब बर्बादी की शुरुआत होती है तो कई बार वह इंसान को खत्म कर देती है. इससे कई बार कर्ज में फंसे लोग उबरने के लिए अपराध (Crime) की दलदल में भी उतर जाते हैं. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश की ऊर्जाधानी के सिंगरौली जिले से सामने आया है, जहां एक शख्स ने ऑनलाइन गेमिंग के चक्कर मे 28 लाख रुपये का कर्ज (Loan) ले लिया और उधारी (Loan Repayment) चुकाने के लिए अपराध की दुनिया मे कूद पड़ा, लूट-हत्या जैसे बड़ी वारदात को अंजाम देने लगा और बन गया सबसे बड़ा अपराधी.

क्या है पूरा मामला?

सिंगरौली जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में बीते 31 मार्च की रात 8 बजे के करीब किराना (Kirana) व्यापारी के घर घुसकर एक महिला की हत्या (Murder) कर आरोपी मौके से फरार हो गए थे. इस मामले में पुलिस (MP Police) ने हत्या के आरोप में 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

हत्या का मुख्य आरोपी बबलू जायसवाल बैढ़न का रहने वाला है, उसने वारदात को अंजाम देने के लिए अपने साथियों को बुलाया और लूट व डकैती की योजना बनायी. उसने एक किराना व्यापारी को अपना निशाना बनाया. पहले उसके घर की अपने साथियों से रेकी करवायी, इसके बाद रात में घर मे घुसकर व्यापारी की 55 वर्षीय पत्नी अंजू जायसवाल और उसकी बेटी दीक्षा जायसवाल पर धारदार हथियार से प्रहार किया.

इस हमले में अंजू जायसवाल की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं उसकी बेटी दीक्षा गंभीर रूप से घायल है, जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए.

Murder Case में पता लगी यह बात

कोतवाली थाना प्रभारी सुधेश तिवारी ने बताया कि इस वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी बबलू जायसवाल सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि आरोपी बबलू जायसवाल महादेव एप (Mahadev Gaming App) के माध्यम से ऑनलाइन गेमिंग का आदी था, गेमिंग के चक्कर में मुख्य आरोपी बबलू जायसवाल ने करीब 27 लाख रुपये का कर्जा लिया था, जिसे वह किसी भी कीमत पर चुकाना चाहता था. कर्जा चुकाने के लिए आरोपी बबलू अपने साथियों के साथ योजना बनाकर लूट व डकैती करने का प्लान तैयार किया.

आरोपी ने UP के कुछ जिले से भी लूट व डकैती को अंजाम देने वाले अपराधियों से दोस्ती की और उन्हें सिंगरौली बुला लिया था.

यह भी पढ़ें : 

** Gwalior Lok Sabha Seat: दो दशक बाद कांग्रेस ने उतारा सवर्ण उम्मीदवार, BJP ने पहली बार OBC पर लगाया दांव

** ग्वालियर पुलिस के शिकंजे में आया गोवा, मुंबई, दिल्ली में वारदात करने वाला अंतरराज्यीय चोर, ऐसे करता था अपराध

** खजुराहो से क्या निर्विरोध जीतेंगे BJP के VD शर्मा? अब रिटायर्ड IAS व लोकसभा प्रत्याशी ने ECI को लिखा पत्र

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Assembly By Elections: गोंडवाना पार्टी ने जारी किया अमरवाड़ा सीट से अपने उम्मीदवार का नाम, इस वजह से दिया मौका
Mahadev App: कर्ज में डूबे शख्स ने उधारी चुकाने के लिए कर दिया मर्डर, फरार आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे
Lakes under Amrit Sarovar yojana faces corruption in Satna know the reality
Next Article
MP में चरम पर भ्रष्टाचार, कागजों में ही खोद डाले करोड़ों के तालाब
Close
;